22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाटिल और किरण चौधरी महाराष्ट्र, हरियाणा में बने विधायक दल के नेता

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने राधाकृष्ण विखे पाटिल को महाराष्ट्र में और किरण चौधरी को हरियाणा में अपनी पार्टी के विधायक दल का नेता बनाया है. इन दोनों राज्यों में कांग्रेस ने भाजपा के हाथों सत्ता गंवाई है. पाटिल पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के विरोधी माने जाते हैं. […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने राधाकृष्ण विखे पाटिल को महाराष्ट्र में और किरण चौधरी को हरियाणा में अपनी पार्टी के विधायक दल का नेता बनाया है. इन दोनों राज्यों में कांग्रेस ने भाजपा के हाथों सत्ता गंवाई है. पाटिल पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के विरोधी माने जाते हैं.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी हुड्डा सरकार में मंत्री थीं. हालांकि वह हुड्डा की मुखर आलोचक थीं और नेतृत्व परिवर्तन के लिए दबाव बना रही थीं. हुड्डा के नेतृत्व में पिछले महीने विधानसभा चुनाव में उतरी कांग्रेस दस साल तक शासन में रहने के बाद सत्ता से बाहर हो गयी और उसे 90 सदस्यीय विधानसभा में केवल 15 सीटों से संतोष करना पडा.

हुड्डा विरोधी नेताओं ने आलाकमान पर दबाव बनाया हुआ था कि कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव किए जाने के अवसर को हुड्डा के दस साल के शासन के बाद एक नई शुरुआत के मौके के रुप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चव्हाण सरकार में कृषि मंत्री रहे पाटिल को विधायक दल की कमान सौंपी गयी है. पाटिल मुख्य रुप से चीनी उत्पादन के लिए मशहूर अहमदनगर जिले से आते हैं और लंबे समय से विधायक रहे हैं. वह लगभग 20 साल पहले शिवसेना-भाजपा राज्य सरकार में भी मंत्री थे. वह बालासाहब विखे पाटिल के बेटे हैं जो केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें