छत्तीसगढ : नक्सली हमले में सीआरपीएफ के छह पुलिसकर्मी घायल

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआपीएफ के 150 वीं कोबरा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 22, 2014 10:44 AM

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआपीएफ के 150 वीं कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक विपिन कुमार, आरक्षक मधुकर राठौर, सुरेंद्र बाथी, 206 वीं बटालियन के आरक्षक चंद्रशेखर और मनोज तथा सीआरपीएफ के महानिरीक्षक एचएस सिधु के गनमैन रुपक रावत घायल हो गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि महानिरीक्षक के नेतृत्व में सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल का दल गश्त के लिए रवाना हुआ था. दल जब चिंतागुफा क्षेत्र में था उसी दौरान नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया. इस हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए. पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर की मुठभेड के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बताया जा रहा है कि घायलों को लेने गए वायुसेना के हेलिकॉप्टर पर भी नक्सलियों ने गोली दागी जिससे उस पर तैनात एक गनर जख्मी हो गया.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया तथा घायलों को वहां से निकालकर जगदलपुर लाया गया. घायलों को बेहतर ईलाज के लिए रायपुर रवाना कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की खोज में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version