उच्च न्यायालय ने कहा, जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये

कटक: ओडिशा उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को अगले साल होने वाले नवकलेवर उत्सव के दौरान उचित और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये ताकि श्रद्धालु निर्बाध तरीके से देवताओं के दर्शन कर सकें.न्यायालय ने कल एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया. इस याचिका में अगले साल इस उत्सव के दौरान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 22, 2014 3:55 PM

कटक: ओडिशा उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को अगले साल होने वाले नवकलेवर उत्सव के दौरान उचित और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये ताकि श्रद्धालु निर्बाध तरीके से देवताओं के दर्शन कर सकें.न्यायालय ने कल एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया. इस याचिका में अगले साल इस उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई थी.

न्यायमूर्ति एके रथ और न्यायमूर्ति बी आर सारंगी की खंडपीठ ने सरकार से यह भी कहा कि उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे जो श्रद्धालुओं को देवताओ के दर्शन करने में बाधा डालते हैं और उन्हें रोकते हैं. यह जनहित याचिका वकील एवं सामाजिक कार्यकर्ता चितरंजन मोहंती ने दायर की थी. उन्होंने याचिका में कहा था कि मंदिर प्रशासन के कुप्रबंधन के कारण श्रद्धालुओं और खासकर महिला श्रद्धालुओं के साथ र्दुव्‍यवहार होता है.

Next Article

Exit mobile version