पीएम नरेंद्र मोदी ने मेघालय की पहली ट्रेन को दिखायी हरी झंडी

मेघालय : आज मेघालय में पहली ट्रेन दौड़ी. इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने किया. समारोह में पहुंचे मोदी ने मेंदी पत्‍थर तक रेल लाइन का उद्धाटन किया. मोदी ने समारोह में कहा कि भारत को विकास यात्रा से जोड़ना है. इसके लिए नॉर्थ ईस्‍ट का विकास करना होगा. नॉर्थ ईस्‍ट में बहुत संभावानाएं है. मैं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2014 6:20 PM
मेघालय : आज मेघालय में पहली ट्रेन दौड़ी. इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने किया. समारोह में पहुंचे मोदी ने मेंदी पत्‍थर तक रेल लाइन का उद्धाटन किया.
मोदी ने समारोह में कहा कि भारत को विकास यात्रा से जोड़ना है. इसके लिए नॉर्थ ईस्‍ट का विकास करना होगा. नॉर्थ ईस्‍ट में बहुत संभावानाएं है. मैं चाहता हूं कि भारत की विकास यात्रा मेंनॉर्थईस्‍ट की भी भागीदारी हो.
उन्‍होंने आगे कहा कि यहां बहुत पढ़े-लिखे लोग है. उनमें क्षमता है वे देश के विकास में अपना सहयोग दे सकते है.
रेलवे देश की रीढ है और यह एक-दूसरे को देश से जोड़ती है. मैं इससे पहले म्यांमार गया था, वहां भी मैंने देश से कनेक्‍टिविटी को लेकर बात की है. पीएम ने कहा कि मुझे देश की गति को बढ़ाना है और समय को बचाना है. इसके लिए रेलवे का आधुनिकीकरण बहुत जरूरी है.
मोदी ने कहा रेलवे की छोटी-मोटी बात पर भी संसद में तालियां गूंजती है. जब रेल मंत्री, रेलवे को लेकर कोई छोटी घोषणा भी करते हैं, तो तालियां बजने लगती हैं. रेलेवे छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा हुआ है. एक बोगी या ट्रैक भी बढ़ती है तो खुशी की लहर जाग जाती है. मैं इसमें बदलाव लाना चाहता हूं.
रेलवे भर्ती के बाद कैंडिडेटों को रेलवे की ट्रेनिंग दी जाती है. लेकिन मैं चाहता हूं कि रेलवे के लिए देश के चारों कोनों में यूनिवर्सिटी खोली जाए. जहां रेलवे में भर्ती से पहले उसके लिए ट्रेनिंग दी जाए.
इससे पहले मोदी झारखंड में थे. झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहां दूसरे चरण के मतदान को लेकर मोदी, जमशेदपुर और रांची शहर में चुनावी सभा को संबोधित करके मेघालय पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version