22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत के विकास के लिए महाराष्ट्र का विकास जरूरी : फडणवीस

मुंबई:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि ढांचागत विकास तथा कारोबार करने में आसानी राज्य की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में उद्यम शुरु करने के लिए जरुरी मंजूरियों की संख्या घटाने का वादा किया है. उन्होंने कल देर शाम ईटी अवार्डस समारोह में कहा, ‘अगर भारत को […]

मुंबई:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि ढांचागत विकास तथा कारोबार करने में आसानी राज्य की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में उद्यम शुरु करने के लिए जरुरी मंजूरियों की संख्या घटाने का वादा किया है.

उन्होंने कल देर शाम ईटी अवार्डस समारोह में कहा, ‘अगर भारत को 8 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करनी है तो मेरे राज्य को 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि करनी होगी। इसे हासिल करने के लिए हमें बुनियादी ढांचे का विकास करना होगा तथा कारोबार करने को आसान बनाना होगा. ’ राज्य के नये मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि उनका कार्यालय प्रमुख ढांचागत परियोजनाओं की दैनिक आधार पर समीक्षा कर रहा है और कारोबार करने को आसान बनाने के लिए अनेक पहलों की घोषणा की है.

उन्होंने कहा कि नया उद्यम शुरु करने में लगने वाले समय को घटाकर लगभग तीन महीने करने के लिए एक परियोजना पर काम हो रहा है जिसके तहत जरुरी अनुमतियों की संख्या को मौजूदा 76 से घटाकर 25 किया जाएगा.इसके अलावा सारे काम को चुस्त दुरुस्त व ऑनलाइन किया जाएगा ताकि समय बचाया जा सके. इसके साथ ही सरकार ने 100 करोड रपये से अधिक निवेश वाली हर परियोजना के लिए विशेष अधिकारी नियुक्त करने का फैसला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें