27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब के नशे में बनाया मध्याह्न् भोजन, खाने से 29 बच्चे हुए बीमार

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में मध्याह्न् भोजन खाने से 29 बच्चे बीमार हो गए हैं. बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरबा की जिलाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने आज यहां बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 17 किलोमीटर दूर उरगा थाने के अंतर्गत जोगीपाली गांव के शासकीय प्राथमिक शाला में […]

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में मध्याह्न् भोजन खाने से 29 बच्चे बीमार हो गए हैं. बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरबा की जिलाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने आज यहां बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 17 किलोमीटर दूर उरगा थाने के अंतर्गत जोगीपाली गांव के शासकीय प्राथमिक शाला में आज मध्याह्न् भोजन में आलू बड़ी की सब्जी खाकर 29 छात्र बीमार हो गए हैं. उन्हें शासकीय इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने जांच के बाद सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताया है.
कंगाले ने बताया कि प्राथमिक शाला में पहली से पांचवी तक की कक्षाएं हैं. आज 47 विद्यार्थियों में से 30 बच्चे विद्यालय में उपस्थित थे. उनमें 29 बच्चों ने आज मध्याह्न् भोजन किया था. मध्याह्न् भोजन के बाद तीन बच्चों की हालत बिगड़ गयी. बाद में अन्य बच्चों ने भी तबीयत बिगड़ने की शिकायत की.
बाद में प्रधान पाठक सम्मेलाल यादव और अन्य शिक्षकों ने बच्चों को जिला अस्पताल रवाना किया. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय दंडाधिकारी गजेंद्र सिंह ठाकुर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी विद्यालय पहुंच गए और खाद्य सामग्री को जब्त कर लिया.
कोरबा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गयी है. प्रारंभिक जांच में पाया गया कि मध्याह्न् भोजन तैयार करने वाली जय भवानी महिला समूह की अध्यक्ष धनकुंवर पटेल और सचिव सोनिया पटेल के मध्य विवाद चल रहा है. आज मध्याह्न् भोजन धनकुंवर पटेल के पति फूलसिंह पटेल और अन्य दो सहयोगियों ने बनाया था. तीनों शराब के नशे में थे. पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है.
जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डाक्टर पीएस सिसोदिया ने बताया कि सभी बच्चों की हालत में सुधार हो रहा है. जल्द ही सभी को छुट्टी दे दी जाएगी. घटना के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें