22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह ने कहा, इटली का चश्मा पहनते हैं राहुल गांधी, देश को दें 60 साल का हिसाब

चेन्नई : मिशन साउथ इंडिया पर निकले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को चेन्नई पहुंचे. शाह ने दक्षिण भारत के दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाने के लिए राहुल गांधी पर पलटवार किया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष से कहा कि अपनी पार्टी के 60 वर्षो का […]

चेन्नई : मिशन साउथ इंडिया पर निकले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को चेन्नई पहुंचे. शाह ने दक्षिण भारत के दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार के प्रदर्शन पर सवाल उठाने के लिए राहुल गांधी पर पलटवार किया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष से कहा कि अपनी पार्टी के 60 वर्षो का ‘लेखा-जोखा’ दीजिए.
शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल के आरोपों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 60 वर्षो में देश के लिए जो किया है उसका ब्यौरा दें. पार्टी अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद वह पहली बार तमिलनाडु के दौरे पर आए हैं.
शाह ने कहा, ‘‘राहुलजी मैं बताता हूं. पांच वर्षो के बाद हम जब लोगों के पास फिर से जनादेश के लिए जाएंगे तो हमारे माथे पर घोटालों का कलंक नहीं होगा.’’ पिछले छह महीने में वस्तुओं और ईंधन के मूल्यों में कमी लाने सहित मोदी सरकार की पिछले छह महीने की उपलब्धियों को गिनाते हुए शाह ने कहा, ‘‘आप मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए और मूल्यों के बारे में आपको जानकारी नहीं थी.’’ पाकिस्तान के साथ सीमा संबंधी मुद्दों पर उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार ज्यादा निर्णयात्मक रही क्योंकि भारतीय सेना ने सीमा पर गोलीबारी पर लगाम कस दिया जबकि संप्रग सरकार में ऐसा नहीं हो सका. तब पाकिस्तान गोलीबारी शुरू भी करता था और खत्म भी करता था.
शाह ने कहा, ‘‘राहुल गांधी अंतर नहीं समझ सकते क्योंकि वह इटली का चश्मा पहनते हैं.’’ राहुल ने पिछले दिनों कहा था कि भाजपा नीत राजग सरकार ने कई मुद्दों पर लंबे-चौड़े वादे करने के बाद पिछले छह महीने में कुछ नहीं किया जिसमें काला धन वापस लाने का मुद्दा भी शामिल था. राहुल की इस टिप्पणी के जवाब में शाह ने ये बातें कहीं.
टूजी स्पेक्ट्रम, वीवीआइपी हेलीकॉप्टर, आदर्श सहित विभिन्न घोटालों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस और डीएमके लोगों के प्रति जवाबदेह हैं.’’ वंशवादी राजनीति की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा में जमीनी स्तर का कार्यकर्ता उच्च स्तर तक पहुंच सकता है और उन्होंने मोदी का उदाहरण दिया जो चाय बेचने वाले से यहां तक पहुंचे.
भाजपा अध्यक्ष ने तमिलनाडु में 60 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है ताकि राज्य में पार्टी को मजबूत बनाया जा सके. उत्तरप्रदेश और हरियाणा में पार्टी की जीत का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा को तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना और असम में मजबूत करना है.
उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां दिल से बात करने आया हूं. तमिलनाडु और भारत को सम्मान मिले इसके लिए जरूरी है कि भाजपा का लंबे समय तक शासन हो. लेकिन जब तक पार्टी इन राज्यों में मजबूत नहीं होती तब तक हम ऐसा नहीं कर सकते.’’ शाह ने कहा, ‘‘तमिलों के लिए, ऐसे तमिल जो श्रीलंका में भी रहते हैं, उन्हें सम्मान से जीने के लिए आवश्यक है कि भाजपा को मजबूत बनाया जाए और राज्य में सर्वोच्च पार्टी बनायी जाए.’’ उन्होंने मतदाताओं से 2016 के विधानसभा चुनावों में वस्तुत: समर्थन करने की अपील की.
शाह रविवार को अपने दौरे के दूसरे दिन पार्टी की राज्य और जिला इकाई के पदाधिकारियों से बात करेंगे ताकि दक्षिणी राज्य में अपना आधार विस्तारित किया जा सके जहां से इसके एकमात्र सांसद पोन राधाकृष्णन हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें