28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन, अन्य राज्य भी प्रभावित

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन है. न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री चला गया है. घने कोहरे की वजह से दिल्ली एनसीआर में कई जगह विजिबिलिटी शून्य हो गई है. कोहरे से यातायात प्रभावित हुआ है और सड़कों पर जाम लगा हुआ है.अक्षरधामइलाके में मंदिर भी ठीक से नजर नहीं […]

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन है. न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री चला गया है. घने कोहरे की वजह से दिल्ली एनसीआर में कई जगह विजिबिलिटी शून्य हो गई है.

कोहरे से यातायात प्रभावित हुआ है और सड़कों पर जाम लगा हुआ है.अक्षरधामइलाके में मंदिर भी ठीक से नजर नहीं आ रहा है और लोग गाड़ियों की लाइट ऑन करके चल रहे हैं.

यही नहीं ठंड और कोहरा बढने के कारण देश भर में करीब 138 ट्रेनें देर से चल रही हैं. जबकि राजधानी दिल्ली में करीब 39 ट्रेनें लेट हैं.

ट्रेन के साथ-साथ हवाई यातायात भी प्रभावित हो गया हैं. दिल्ली आने वाली 2 उड़ाने रद्द हो गई हैं और दिल्ली से जाने वाली भी दो उड़ाने रद्द कर दी गई हैं.

जबकि दिल्ली से जाने वाली 9 फ्लाइट देर से उडा़न भरेंगी और दिल्ली के लिए उडा़न भरने वाली 9 फ्लाइट लेट हैं. एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है.

*अन्य राज्य भी प्रभावित

*उत्तराखंड

वहीं उत्तराखंड के नैनीताल में सर्दी की वजह से चार लोगों की मौत हो चुकी है. यहां 14, 15 और 16 दिसंबर को भारी बर्फबारी हुई थी जिससे आम जनजीवन भी खासा प्रभावित हुआ है. इलाके के आस-पास बिजली आपूर्ति भी प्रभावित है.

*उत्तर प्रदेश

वहीं यूपी में भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड है. लखनऊ और वाराणसी में तापमान 4-5 डिग्री है. शीतलहर की प्रकोप को देखते हुए 22 से 25 दिसंबर तक 12वीं तक के कई स्कूल बंद रहेंगे. यूपी मेंठंड के कारण अब तक लगभग 15 लोगों की मौत हो चुकी है

*झारखंड

झारखंड में राजधानी रांची के पासके इलाके कांके का न्यूनतम तापमानडिग्री पहुंच गया था. यहां शिमला से कम तापमान रिकॉर्ड किया गया.यही नहीं बीएयू के कृषि भौतिकी विभाग के अध्यक्ष डॉ ए बदूद ने बताया कि सुबह में आसपास के घास और पुआल में बर्फ जमे होने की सूचना भी लोगों ने दी है. आने वाले दिनों में ठंड और भी ज्यादा बढने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें