22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”आप” की पांचवीं लिस्ट जारी, इस बार भी नयी दिल्‍ली से अपनी ताकत दिखायेंगे केजरीवाल

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए उम्‍मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. इस सूची के आधार पर ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस बार फिर नयी दिल्‍ली से ही चुनाव लड़ेंगे. ‘आप’ ने केजरीवाल के नाम को घोषणा सबसे अंत में करने का वादा किया था. लेकिन […]

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए उम्‍मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. इस सूची के आधार पर ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस बार फिर नयी दिल्‍ली से ही चुनाव लड़ेंगे. ‘आप’ ने केजरीवाल के नाम को घोषणा सबसे अंत में करने का वादा किया था. लेकिन अपने पांचवीं सूची में पार्टी ने आठ और उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी.

इसमें केजरीवाल का नाम शामिल है. इसपर भाजपा ने चुटकी भी ली है. पिछले विधानसभा चुनाव में केजरीवाल ने दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 25,000 से अधिक वोटों से हराया था. केजरीवाल के अलावा इस लिस्ट में सीमापुरी से राजेंद्र गौतम, गोकुलपुरी से फतेह सिंह, घोंडा से एसडी शर्मा, नजफगढ़ से कैलाश गहलोत, ओखला से अमनतुल्ला खां, मुंडका से राजेंद्र डबास और उत्तमनगर से नरेश बालियान के नाम भी शामिल हैं.

आम आदमी पार्टी की ओर से अब तक दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में 59 लोगों की लिस्ट सामने आ चुकी है.दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा, ‘आप का यह एक और यू-टर्न है. उन्होंने घोषणा की थी कि वे केजरीवाल का नाम अंतिम उम्मीदवार के तौर पर घोषित करेंगे और उन्हें भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के खिलाफ उतारेंगे.लेकिन आप ने उन्हें नयी दिल्ली से उतार दिया है.

आप कार्यकर्ता राजेंद्र डबास मुंडका सीट से किस्मत आजमाएंगे वहीं एसडी शर्मा घोंडा से उम्मीदवार होंगे. सीमापुरी से पार्टी ने स्थानीय कार्यकर्ता राजेंद्र गौतम को उतारा है. गौरतलब है कि ‘आप’ ने मुख्‍यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा कर रखी है.

पार्टी ने भाजपा पर हमला करते हुए यह भी कहा था कि भाजपा अपने मुख्‍यमंत्री के नाम की घोषणा करे. जिस विधानसभा सीट से भाजपा का सीएम प्रत्‍याशी चुनाव लड़ेगा, अरविंद केजरीवाल भी वहीं से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने यह भी कहा था कि अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा सबसे अंतिम उम्‍मीदवार के रूप में किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें