आतंकियों को भारत में प्रवेश कराने के लिए पाक कर रहा है सीमा पर फायरिंग : गृहमंत्री

नयी दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के बार-बार संघर्ष विराम के उल्लंघन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुएआज कहा कि पाक योजना के तहत जोरदार फायरिंग कर रहा है. उसकी कोशिश है जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ करायी जाए इसलिए वह सीमा पर जवानों का ध्यान खींचना चाह रहा है. राजनाथ सिंह पत्रकारों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 2, 2015 3:32 PM

नयी दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के बार-बार संघर्ष विराम के उल्लंघन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुएआज कहा कि पाक योजना के तहत जोरदार फायरिंग कर रहा है. उसकी कोशिश है जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ करायी जाए इसलिए वह सीमा पर जवानों का ध्यान खींचना चाह रहा है.

राजनाथ सिंह पत्रकारों से बीतचीत के दौरान पाकिस्तान की मंशा को साफ करते हुए कहा, जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत की ओर फायरिंग कर रहा है. इस फायरिंग का सीमा सुरक्षा बल [बीएसएफ]कड़ा जवाब दे रहे है. उन्होंने साफ किया कि पाकिस्तान की तरफ से ही पहले गोलीबारी की गयी और हमने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.
गौरतलब है कि पाकिस्तान के रेंजरों ने कल जम्मू कश्मीर के सांबा क्षेत्र में भारत की 13 सीमा चौकियों को निशाना बनाया था. इससे एक दिन पहले भी उसने भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हुआ और भारत की ओर से की गयी जवाबी कार्रवाई में चार पाकिस्तानी रेंजर मारे गये.
पाकिस्तान को भारत की तरफ से मिले मुंहतोड़ जवाब के बाद सीमा के उस पार पाक रेंजर की संख्या में बढोत्तरी की जा रही है. सीमा पर गाड़ियों की संख्या में भी बढोत्तरी देखी जा रही है.

Next Article

Exit mobile version