दिल्‍ली : एक चैनल के कार्यक्रम में भिड़े ”भाजपा” और ”आप” कार्यकत्‍ता

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के समर्थकों और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच आज एक टेलीविजन न्यूज बहस के दौरान हुई झडप में कम से कम 12 लोग घायल हो गए जबकि तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार सहीराम की कार में आग लगा दी गई. उस कार्यक्रम में दोनों पार्टियों के नेताओं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 4, 2015 8:51 AM

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के समर्थकों और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच आज एक टेलीविजन न्यूज बहस के दौरान हुई झडप में कम से कम 12 लोग घायल हो गए जबकि तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार सहीराम की कार में आग लगा दी गई. उस कार्यक्रम में दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच गरमा-गरम बहस हुई.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘शूट करने के दौरान, दो समूहों के बीच गरमा-गरम बहस हुई जिसने झगडे का रूप ले लिया और किसी ने सहीराम की कार में आग लगा दी.’ घटना के तुरंत बाद आप के कार्यकर्ता गोविंदपुरी थाने पहुंचे और भाजपा समर्थकों के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की कि उन्होंने इलाके के भाजपा के प्रभावशाली नेता के इशारे पर ऐसा किया.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने संकेत दिया कि वे इस सिलसिले में दंगा-फसाद और अन्य धाराओं के तहत इस सिलसिले में क्रॉस एफआईआर दर्ज करेंगे. दक्षिण पूर्व दिल्ली के उपायुक्त मनदीप रंधावा ने कहा, ‘हम दोनों पक्षों की ओर से वक्तव्य का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद हम मामला दर्ज करेंगे. दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ आरोप लगाए हैं.

हम मामले की जांच कर रहे हैं. दोनों तरफ से 12 लोग घायल हुए हैं.’ एक वक्तव्य में आप ने आरोप लगाया कि हमले में जो लोग शामिल थे वे भाजपा सांसद रमेश बिधुडी के समर्थक हैं. पार्टी ने कहा, ‘यह स्तब्धकारी है कि सांसद के भतीजे के नेतृत्व में उग्र भीड ने आप के कार्यकर्ताओं पर दिन-दहाडे उस वक्त हमला किया जब एक टेलीविजन समाचार चैनल तुगलकाबाद के डीडीए पार्क में बहस का आयोजन कर रहा था.’

दूसरी तरफ, बिधुडी ने आरोप लगाया कि आप के समर्थक हिंसा कर रहे हैं और इन आरोपों को खारिज कर दिया कि उनके समर्थक संघर्ष में शामिल थे. बिधुडी ने कहा, ‘भाजपा पर दोषारोपण करने के लिए आप के कार्यकर्ताओं ने कार में आग लगा दी. आप कार्यकर्ताओं ने संघर्ष शुरू किया.’ उन्होंने आरोप लगाया कि संघर्ष में कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए. पुलिस ने बताया कि वह घटना की जांच कर रही है और इस बात का पता लगाया जाना बाकी है कि किसने कार में आग लगाई.

Next Article

Exit mobile version