दिल्‍ली में कौन होगा केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रत्‍याशी?

नयी दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी दिल्‍ली में होने वाले वि‍धानसभा चुनाव के लिए अपनी तरफ से मजबूत प्रत्‍याशी रणभूमी में उतारने की तैयारी में है. इस बार आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रचलित चेहरों में किरण बेदी, शाजिया इल्‍मी और विनोद कुमार बिन्‍नी को उतारने का मन बन रही […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 8, 2015 11:23 AM
नयी दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी दिल्‍ली में होने वाले वि‍धानसभा चुनाव के लिए अपनी तरफ से मजबूत प्रत्‍याशी रणभूमी में उतारने की तैयारी में है. इस बार आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रचलित चेहरों में किरण बेदी, शाजिया इल्‍मी और विनोद कुमार बिन्‍नी को उतारने का मन बन रही है. वहीं भाजपा के कुछ और प्रत्‍याशी दिल्‍ली की सीट के लिए अपना दावा ठोक रहे है.
भाजपा के वरिष्‍ठ नेता इस बार राजधानी में होने वाले वि‍धानसभा चुनाव के लिए केजरीवाल के ऑपोजिट उनके ही पुराने साथी को उतारने की सलाह दे रही है. इसके लिए पार्टी पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी को मनाने में लगी है.
ज्ञात हो कि पिछले दो वि‍धानसभा चुनाव से भाजपा दिलली में अपने प्रत्‍याशी को बदलती आई है. इसीलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी भाजपा नये प्रत्‍याशी को चुनाव मैदान में उतारेगी. पिछले चुनाव में भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष विजेंद्र गुप्‍ता को उतारा था. जिसमें उन्‍हें तीसरा स्‍थान प्राप्‍त हुआ था. इसी सीट से केजरीवाल ने एक दशक से ज्‍यादा समय तक रही दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दिक्षित को भी करारी शिकस्‍त दी थी.
जबकि लोकसभा चुनाव में भाजपा को अच्‍दी जीत हाशिल हुई थी. जानकारों का कहना है मात्र 49 दिनों में दिल्‍ली की सीट छोड़ देने से अरविंद केजरीवाल की ओर लोगों का रुख बदल गया है. उनकी छवि लोगों के बीच मध्‍यम हुई है जिसका फायदा पार्टी को उठाना चाहिए. आप को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नेता केजरीवाल के खिलाफ अच्‍छा विकल्‍प बन सकते हैं.
वहीं अन्‍य नेताओं में से भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सुनील यादव का भी नाम इस लिस्‍ट में देखा जा रहा है. वहीं दिल्‍ली विश्‍वविदृयालय की अध्‍यक्ष रहीं नुपुर शर्मा के नाम पर भी अटकलें लगायी जा रही हैं.

Next Article

Exit mobile version