प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके अखिलेश यादव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का घने कोहरे के कारण आज अहमदाबाद में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द हो गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री को सैफई (इटावा) से सीधे प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में अहमदाबाद पहुंचना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण यह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 9, 2015 4:29 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का घने कोहरे के कारण आज अहमदाबाद में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द हो गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री को सैफई (इटावा) से सीधे प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में अहमदाबाद पहुंचना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.
उन्होंने बताया कि कोहरे छटने का घंटों इंतजार करने के बाद अंतत: मुख्यमंत्री इटावा से लखनऊ के लिए रवाना हो गये. अहमदाबाद में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन के अंतिम दिन आज प्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आयोजित सम्मेलन को संबोधित करना था, जबकि प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन तथा सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल कल ही अहमदाबाद पहुंच गये थे.
मुख्यमंत्री का अहमदाबाद दौरा ऐसे वक्त रद्द हुआ है जब गुजरात में अखिलेश की तस्वीर लगे ‘यूपी राइजिंग’ के पोस्टर और होर्डिग को ‘अवैध’ कहकर हटाये जाने के खिलाफ सत्तारुढ समाजवादी पार्टी (सपा) और सरकार ने तीखा विरोध दर्ज कराया है.
सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा था, ‘‘उत्तर प्रदेश के विकास की कहानी बयान करते पोस्टर और होर्डिग को हटाया गया है.
ऐसा लगता है कि गुजरात सरकार इस बात से भयभीत है कि उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास को दरसातेपोस्टर लगने से बहुप्रचारित गुजरात माडल की पोल खुल जाएगी.’’ सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने गुजरात सरकार को एक पत्र भेजकर अहमदाबाद नगर निगम द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की होर्डिग हटवाये जाने की गलती सुधारने की मांग की थी.
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना विभाग ने अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर स्थित प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के आयोजन स्थल तक करीब 100 होर्डिग लगवाये थे जिन्हें अहमदाबाद नगर निगम में अवैध करार देते हुए हटवा दिया था.

Next Article

Exit mobile version