धवन ने कहा, बहुत अधिक चौकस है भारतीय नौसेना

बेंगलूर : नौसेना प्रमुख एडमिरल रॉबिन धवन ने शनिवार को कहा कि भारतीय नौसेना पिछले दो महीनों से बहुत अधिक चौकस है और जंगी जहाज, विमानवाहक पोत और मानवरहित विमान सहित उसका समूचा बेडा तैनात है. एडमिरल धवन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पाकिस्तान की संदिग्ध आतंकी नौका के गुजरात तट के पास डूबने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 10, 2015 10:44 PM

बेंगलूर : नौसेना प्रमुख एडमिरल रॉबिन धवन ने शनिवार को कहा कि भारतीय नौसेना पिछले दो महीनों से बहुत अधिक चौकस है और जंगी जहाज, विमानवाहक पोत और मानवरहित विमान सहित उसका समूचा बेडा तैनात है.

एडमिरल धवन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पाकिस्तान की संदिग्ध आतंकी नौका के गुजरात तट के पास डूबने की घटना से बहुत पहले ही नौसेना ने तटीय इलाकों में अपनी गश्त बढा दी थी.

उन्होंने कहा, ‘‘31 दिसंबर की घटना से बहुत पहले ही हमने अपने तटीय इलाकों में गश्त बढा दी है और पिछले दो महीनों से हम बहुत ही अधिक चौकस हैं. जंगी जहाज, विमानवाहक पोत और मानवरहित विमान सहित हमारा समूचा बेडा हमारी जलसीमा में तैनात है.’’

नए साल की रात पाकिस्तान की एक नौका, जिस पर कथित रुप से विस्फोटक लदे थे, को भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के तट पर रोका था पर नौका में विस्फोट हुआ और उसमें आग लग गई जिससे उस पर सवार चार लोग मारे गए.सरकार का कहना है कि नौका पर सवार लोग संदिग्ध आतंकवादी थे जबकि उसके दावों की प्रामाणिकता पर कई सवाल उठाए गए हैं.

Next Article

Exit mobile version