दिल्ली विस चुनाव : बीजेपी कल जारी करेगी पहली सूची, ओपिनियन पोल में भाजपा को 35 और आप को 29 सीट

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के एलान के बाद सभी दलों में हलचल तेज हो गई है. दिल्ली में चुनावी बिगुल बजने के बाद बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने सोमवार देर रात बैठक की. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी बुधवार को 25 से 30 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. वहीं दूसरी ओर एक […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2015 10:05 AM

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के एलान के बाद सभी दलों में हलचल तेज हो गई है. दिल्ली में चुनावी बिगुल बजने के बाद बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने सोमवार देर रात बैठक की. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी बुधवार को 25 से 30 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.

वहीं दूसरी ओर एक ओपिनियन पोल के अनुसार भाजपा 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा की आधी सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. ‘इंडिया टीवी-सीवोटर’ ओपिनियन पोल के अनुसार, सात फरवरी को होने वाले चुनाव में आप 29 सीटों पर जीत दर्ज कर कडी टक्कर दे सकती है.

इसके अनुसार कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार से भी खराब होने के आसार हैं. पिछली बार यह आठ सीटें जीत कर भाजपा और आप के बाद तीसरे स्थान पर थी. ओपिनियन पोल के अनुसार इसे सिर्फ पांच सीटें मिलने की संभावना है. पिछले वर्ष दिसंबर 2013 में हुए चुनावों में भाजपा की झोली में 31 सीटें आयी थी.

भाजपा को 42 फीसदी, आप को 40 फीसदी और कांग्रेस को 11 फीसदी मत मिलने की उम्मीद की गयी है. दिल्ली में पिछली बार तीनों पार्टियों के मतों का प्रतिशत क्रमश: 33, 29, 25 था.

ओपिनियन पोल के अनुसार, भाजपा मध्य दिल्ली में नौ सीटें, बाहरी दिल्ली में 11 सीटें और यमुना पार क्षेत्र में 11 सीटें जीत सकती है. जबकि आप क्रमश: नौ, चौदह और छह सीटें जीत सकती है.

Next Article

Exit mobile version