दिल्ली में आज से शुरू होगा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. आज से नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जायेगा. सात फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए विभिन्न दलों के उम्मीदवार एवं निर्दलीय प्रत्याशी आज से अपना नामांकन पत्र भर सकते हैं. चुनाव तिथियों की घोषणा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 14, 2015 10:14 AM

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. आज से नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जायेगा. सात फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए विभिन्न दलों के उम्मीदवार एवं निर्दलीय प्रत्याशी आज से अपना नामांकन पत्र भर सकते हैं.

चुनाव तिथियों की घोषणा होने के साथ ही चुनाव आयोग ने मंगलवार को राजधानी के सभी नौ जिलों में राजनीतिक दलों द्वारा लगाये गये गैर कानूनी होर्डिंग एव बैनरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी.

दिल्ली संपत्ति विरुपण निरोधक कानून 2007 के तहत दक्षिण जिले में 603 होर्डिंग एवं 55 बैनर तथा उत्तरी दिल्ली से 1063 बोर्ड, पोस्टर एवं बैनर हटाये गये. जिला निर्वाचन अधिकारी :उत्तर: मधु तेवतिया ने एक बयान में बताया कि वीडियो अवलोकन दलों, उडन दस्तों, अचल निगरानी दलों को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर निगरानी रखने के लिए तैनात कर दिया गया है.

नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है. 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि उम्मीदवार 24 जनवरी तक अपने पर्चे वापस ले सकते हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 10 फरवरी को करवायी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version