दिल्‍ली में साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयकर विभाग ने स्‍थापित किया कालाधन शिकायत केंद्र

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयकर विभाग ने भारी मात्रा में नकदी प्रवाह की किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर अलर्ट करने के लिए आम लोगों के लिए एक टोल फ्री नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है. कालाधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने और चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार के प्रलोभनों पर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 17, 2015 4:28 PM
नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयकर विभाग ने भारी मात्रा में नकदी प्रवाह की किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर अलर्ट करने के लिए आम लोगों के लिए एक टोल फ्री नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है.
कालाधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने और चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार के प्रलोभनों पर लगाम लगाने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर विभाग की जांच इकाई ने अपने कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष और शिकायत निगरानी प्रकोष्ठ स्थापित किया है.
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टोल फ्री नंबर-1800110132 की चौबीसों घंटे निगरानी की जाएगी और आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक रैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी इस पर नजर रखेंगे. एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने बताया कि विभाग ने कुछ अधिकारियों की एक टीम भी बनायी है जो चुनाव अवधि में काला धन से जुड़ी घटनाओं की जांच करेगी.
बड़ी मात्रा में नकदी के प्रवाह और वोटरों को लुभाने के लिए अन्य सामग्रियां दिए जाने से जुड़ी शिकायतों या सूचनाओं पर केंद्र से निगरानी रखी जाएगी.

Next Article

Exit mobile version