21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी का चेहरा बचाने किरण बेदी को भाजपा में शामिल किया : आप पार्टी

नयी दिल्ली : भाजपा पर नये सिरे से प्रहार करते हुए आम आदमी पार्टी(आप) ने आज कहा कि दिल्ली में चुनाव में हार की स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को असहज स्थिति से बचाने के लिए पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी को पार्टी में शामिल किया गया है. आप ने दिल्ली को राज्य का दर्जा […]

नयी दिल्ली : भाजपा पर नये सिरे से प्रहार करते हुए आम आदमी पार्टी(आप) ने आज कहा कि दिल्ली में चुनाव में हार की स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को असहज स्थिति से बचाने के लिए पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी को पार्टी में शामिल किया गया है. आप ने दिल्ली को राज्य का दर्जा दिये जाने के बारे में भाजपा से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की क्योंकि बेदी के विवादास्पद बयान में इसे मुख्य मुद्दा नहीं बताया गया है.
आप नेता योगेंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ किरण बेदी मोदी और केजरीवाल के बीच ढाल का काम करेंगी क्योंकि भाजपा दोनों नेताओं को आगामी चुनाव में सीधे मुकाबले के रूप में पेश कर रही है. भाजपा मोदी को पार्टी की पराजय की स्थिति में असहज स्थिति से बचाना चाहती है.’’ संवाददाता सम्मेलन में मौजूद आप नेता संजय सिंह और आशुतोष ने भाजपा पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने के मुद्दे पर ‘यू टर्न’ लेने का आरोप लगाया.
आशुतोष ने कहा, ‘‘ भाजपा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में घोषणापत्र में बिजली कर दरों में 30 प्रतिशत कटौती करने और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था.’’ टीम अन्ना की पूर्व सदस्य किरण बेदी ने कल कहा था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना मुख्य मुद्दा नहीं है और महिलाओं की सुरक्षा और दिल्ली की स्वच्छता सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया था.
आप ने बेदी से राजनीतिक दलों को आरटीआइ के दायरे में लाने के विषय पर रुख साफ करने को कहा. भाजपा में किरण बेदी को शामिल करने के मुद्दे पर आज पार्टी को यह कहते हुए घेरा कि भगवा पार्टी की हार की सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा बचाने की खातिर यह कदम उठाया गया है. ‘आप’ ने भाजपा को ‘‘डूबता हुआ जहाज’’ करार दिया. ‘आप’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूर्व आइपीएस अधिकारी को भाजपा में इस वजह से शामिल किया गया, क्योंकि पार्टी की पहले की कोई भी चाल दिल्ली में सफल नहीं हुई. केजरीवाल ने आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक रैली में कहा, ‘‘भाजपा ने अपने 300 सांसदों के साथ दिल्ली में रैलियों की शुरुआत की जिसमें कोई नहीं आया..फिर उन्होंने अपने मंत्रियों को उतारा, लेकिन फिर भी लोग नहीं आए और फिर प्रधानमंत्री ने खुद एक रैली को संबोधित किया जो बिल्कुल फ्लॉप शो रहा.’’ ‘आप’ नेता ने कहा, ‘‘अब वे किरण बेदी को लेकर आए हैं. भाजपा एक डूबता जहाज है. क्या वह उसे बचा पाएंगी?’’ पार्टी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारने पर मोदी का चेहरा बचाने की खातिर किरण बेदी को भाजपा में शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें