28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रणब की पत्नी ने मिशेल को पश्मीना शॉल भेंट की

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी से उपहार के रुप में कश्मीर की कढाई की गई पश्मीना शॉल मिली है. मिशेल को उनकी फैशन की अद्वितीय समझ के लिए जाना जाता है. ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने जब आज शाम राष्ट्रपति […]

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी से उपहार के रुप में कश्मीर की कढाई की गई पश्मीना शॉल मिली है. मिशेल को उनकी फैशन की अद्वितीय समझ के लिए जाना जाता है. ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने जब आज शाम राष्ट्रपति भवन में मुखर्जी दम्पति से मुलाकात की तो मिशेल को हाथ से की गई कढाई वाली मक्खन और फिरोजी रंग की शॉल भेंट की गई.

राष्ट्रपति मुखर्जी ने उन्हें विशेष रूप से डिजाइन किया गया टीसेट भेंट किया जिस पर लखनऊ के पेंटर सुकुमार बोस द्वारा राष्ट्रपति भवन में बनाये गए भित्तिचित्र उकरे गये हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को राजस्थान के चित्रकार जय कुमार की एक पेंटिंग भी भेंट की गई जिन्होंने राष्ट्रपति भवन के गलियारे की छत पर बने बोस के भित्तिचित्र को कैनवस पर उतारा है.

1912 में लखनऊ में जन्मे और बंगाल स्कूल आफ आर्ट में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बोस राष्ट्रपति भवन में 1970 तक क्यूरेटर रहे. वह भगवत गीता के श्लोक और रामायण के दृश्य राष्ट्रपति भवन के गलियारे की छत पर बनाया करते थे. राष्ट्रपति ने इसके साथ ही 85 वर्ष पुरानी इस इमारत के बारे में पुस्तकें ओबामा को भेंट की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें