ओबामा को मोदी ने चाय पिलाकर देश का अपमान किया है : शंकराचार्य

बैतूल : अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा चाय पिलाने पर हंगामा मचा हुआ है. इस मामले पर द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के इस कार्य से देश का अपमान हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्य की उन्होंने आलोचना की. शंकराचार्य ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 30, 2015 12:19 PM

बैतूल : अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा चाय पिलाने पर हंगामा मचा हुआ है. इस मामले पर द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के इस कार्य से देश का अपमान हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्य की उन्होंने आलोचना की.

शंकराचार्य ने ये बातें बैतूल में आयोजित धर्म संसद में कही. शंकराचार्य ने मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ओबामा को बुलाना ठीक था लेकिन जिस तरह से मोदी ने उनके लिये भारत को दांव पर लगा दिया. यह देश का अपमान करने के जैसा है.

ओबामा की भारत को दी गई नसीहत पर शंकराचार्य ने कहा ओबामा की नसीहत हमारे देश के लिये अपमान है जिसे मोदी ने आराम से सुन लिया. उन्होंने कहा कि मोदी भले ही पहले गरीब हो या फिर चाय बेचते रहे हो लेकिन अब तो वे भारत के प्रधानमंत्री है इसलिये उन्हें अपने पद की गरिमा का ध्यान रखना आवश्यक था. मोदी ने अपने हाथों से ओबामा को चाय बनाकर पिलाने से साबित कर दिया कि हम किसी के भी आगे झुक सकते है.

फिलहाल शंकराचार्य के इस बयान पर भाजपा की ओर से कुछ प्रतिक्रिया नहीं आयी है. गौरतलब है कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद इससे पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने शिर्डी के सांई बाबा की पूजा का विरोध किया था जिसकी कई धर्मिक समुदाय ने कडी आलोचना की थी. उन्होंने साईं पूजा का विरोध किया और कहा कि सांई की पूजा बंद होना चाहिये.

इतना ही नहीं वे एक पत्रकार को सवाल पूछे जाने पर थप्पड़ भी जड़ चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version