22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसानों की अपेक्षा अबतक नहीं हुई पूरी: नरेंद्र मोदी

बारामती: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक दिवसीय महाराष्‍ट्र यात्रा के दौरान एक किसान रैली को संबोधित किया. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकंपा) अध्‍यक्ष शरद पवार के क्षेत्र बारामती में एक किसान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि को उन्‍नत बनाने की पहल पर बात की. उन्‍होंने कृषि को गरीबी से लड़ने […]

बारामती: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक दिवसीय महाराष्‍ट्र यात्रा के दौरान एक किसान रैली को संबोधित किया. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकंपा) अध्‍यक्ष शरद पवार के क्षेत्र बारामती में एक किसान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि को उन्‍नत बनाने की पहल पर बात की. उन्‍होंने कृषि को गरीबी से लड़ने का हथियार कहा.
इससे पहले अपने संबोधन के शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया पर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि अब मीडिया के लोग पुराने टेप लाकर आज के पहले मेरी बोली गयी बातों की तुलना करेंगे. उन्‍‍होंने कहा कि विवाद और संवाद से ही लोकतंत्र की खूबसूरती बढ़ती है.
नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि सरकार से किसानों की अपेक्षा अभी पूरी नहीं हुई है. उन्‍होंने 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए छुट्टियों के समय मिट्टी टेस्‍ट की ट्रेनिंग भी दिए जाने की बात कही. ताकि छात्र भी शुरुआत से अपनी मिट्टी से जुड़े रहें और उन्‍हें कृषि का ज्ञान हो सके.
प्रधानमंत्री ने कृषि के विकास के लिए आधुनिक साधनों की ओर ले जाने की भी बात कही. उन्‍होंने सिंचाई को तवज्‍जो देने के लिए पानी के पारस का रूप बताया जो मिट्टी को छूते ही सोना बना देती है.उन्होंने कहा कि भारतीय चीनी उद्योग को वैश्वक मार्केट में आगे लाने के लिए उसे प्रोत्साहित किया जाना जरुरी है.
प्रधानमंत्री अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पुणे,बारामती और मंबई का दौरा करेंगे. राजनीतिक हल्‍कों में मोदी के आज के कार्यक्रम को लेकर काफी सुगबुगाहट देखने को मिल रही है. खबर है कि नरेंद्र मोदी आज का लंच शरद पवार के साथ करने वाले हैं. पिछले साल अक्‍टूबर के महीने में बारामती के दौरे पर नरेंद्र मोदी ने राकंपा अध्‍यक्ष शरद पवार पर तीखा वार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें