पानसरे की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र में बंद

मुंबई : भाकपा के वरिष्ठ नेता गोविंद पानसरे की हत्या के विरोध में वाम दलों की ओर से आह्वान के बाद महाराष्ट्र में आज बंद का आयोजन किया गया है. विपक्षी कांग्रेस और राकांपा ने भी वाम की ओर से आहूत विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है.आरपीआई नेता रामदास अठावले बंद के समर्थन में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 22, 2015 1:29 PM

मुंबई : भाकपा के वरिष्ठ नेता गोविंद पानसरे की हत्या के विरोध में वाम दलों की ओर से आह्वान के बाद महाराष्ट्र में आज बंद का आयोजन किया गया है. विपक्षी कांग्रेस और राकांपा ने भी वाम की ओर से आहूत विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है.आरपीआई नेता रामदास अठावले बंद के समर्थन में उपनगर चेंबूर में रास्ता रोको प्रदर्शन में शरीक हुए। वाम कार्यकर्ताओं ने वर्ली नाका में प्रदर्शन किया. बहरहाल, कोल्हापुर पुलिस ने पानसरे के हत्यारों के बारे में सुराग देने वाले व्यक्ति को पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. भारी संख्या में दोस्तों, समर्थकों की मौजूदगी में वामपंथी नेता का कल उनके गृहनगर कोल्हापुर में अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, अंतिम संस्कार के वक्त कोई धार्मिक रस्में नहीं हुयी. उनके अंतिम संस्कार के वक्त राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस या केंद्रीय स्तर के नेता उपस्थित नहीं थे.

फडणवीस ने कल नासिक में कहा कि पानसरे की हत्या तंत्र के लिए एक चुनौती है. उन्होंने कहा, ‘‘यह किसी व्यक्ति पर हमला नहीं है. यह एक विचारधारा पर हमला नहीं है. यह तंत्र को चुनौती है.’’ मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोगों ने 16 फरवरी को पानसरे और उनकी पत्नी उमा को गोली मार दी थी। पानसरे को तीन गोलियां लगी। शुक्रवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने दम तोड दिया। उमा का कोल्हापुर अस्पताल में उपचार चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version