दिल्ली की तरह बिहार नहीं गंवाना चाहते अमित शाह, रणनीति बनाने में जुटे

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश भर में भाजपा का झंडा बुलंद करके के उद्देश्‍य से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीधी बातचीत करेंगे. इसके लिए वे पार्टी मुख्यालय में हर महीने दो बार मिलेंगे. आने वाले बिहार वि धानसभा चुनाव उनके लिए एक चुनौती की तरह है. इसके लिए वे अपनी रणनीति तैयार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 25, 2015 8:53 AM

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश भर में भाजपा का झंडा बुलंद करके के उद्देश्‍य से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीधी बातचीत करेंगे. इसके लिए वे पार्टी मुख्यालय में हर महीने दो बार मिलेंगे. आने वाले बिहार वि धानसभा चुनाव उनके लिए एक चुनौती की तरह है. इसके लिए वे अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गये हैं.

भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह हर महीने पहले और तीसरे सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे तथा उनकी चिंताओं एवं शिकायतों का निवारण करेंगे. वह इससे जमीनी हकीकत से भी वाकिफ होंगे. नया भूमि अधिग्रहण विधेयक और जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार से जुडे विवाद के मद्देनजर मौजूदा राजीतिक हालात पर चर्चा के लिए आरएसएस और भाजपा के शीर्ष नेताओं के एक समन्वय बैठक करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम हुआ है.

दरअसल, ये अटकलें लगाई जा रही थी कि आरएसएस ने कार्यकर्ताओं से संपर्क टूटने को लेकर चिंता जताई है और संपर्क टूटने के चलते दिल्ली चुनाव में पार्टी को करारी हार मिली. अब वह यह नहीं चाहते की इसका असर बिहार में दिखे.

भाजपा की बिहार पर नजर, चुनावी तैयारी शुरू करेगी पार्टी

दिल्ली के विधानसभा चुनावों में हार के बाद भाजपा बिहार को लेकर कोई मौका नहीं छोडना चाह रही जहां अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. सूत्रों के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं में नया उत्साह भरने के प्रयासों के तहत 14 अप्रैल से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. शाह वहां चुनावों के लिए रणनीति तय करने के लिहाज से पार्टी के नेताओं से सलाह मशविरा करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष शाह 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती के अवसर पर पटना में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. राज्य में दलित मतदाताओं की बडी संख्या को देखते हुए यह दिन तय किया गया है. बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने हैं और भाजपा पहली बार अपने दम पर राज्य की सत्ता में आने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है. पार्टी को राज्य में दलित नेता रामविलास पासवान का समर्थन प्राप्त है और पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री तथा दलित नेता जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार के खिलाफ लडाई में उनका समर्थन कर रही है.

भाजपा बिहार में अपने दम पर सरकार बनाएगी : रुडी

केंद्रीय कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव प्रताप रुडी ने कहा है कि बिहार में अगले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी. रुडी ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार में एक बार फिर जनता दल युनाईटेड के साथ गठजोड की संभावनाओं पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राज्य में होने वाले विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार में नितीश कुमार के जनता दल युनाईटेड ने लालू प्रसाद यादव के 10 सालों के कुशासन के विरोध में सरकार बनाई थी. लेकिन अब वहां एक बार फिर सत्ता लालू प्रसाद यादव के हाथ में है. वहां जातिवाद की राजनीति ने राज्य को पीछे धकेल दिया है.

Next Article

Exit mobile version