महाराष्ट्र के लातूर में पति की चिता से मिला पत्नी का शव, सती होने की आशंका

मुंबई : सती प्रथा पर प्रतिबंध के बावजूद देश में गाहे-बगाहे सती होने की खबरें आती रहती हैं, ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के लातूर जिले का है, जहां एक 50 वर्षीय महिला का शव उसके पति की चिता से मिला है. शव का इस तरह से मिलना इस संदेह को बल देता है कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 1, 2015 3:25 PM

मुंबई : सती प्रथा पर प्रतिबंध के बावजूद देश में गाहे-बगाहे सती होने की खबरें आती रहती हैं, ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के लातूर जिले का है, जहां एक 50 वर्षीय महिला का शव उसके पति की चिता से मिला है. शव का इस तरह से मिलना इस संदेह को बल देता है कि वह सती हुई है.

पुलिस ने आज बताया कि यह घटना महाराष्ट्र के लातूर जिले की है. घटना का पता कल तब चला, जब परिवार के सदस्य तुकाराम की अस्थियां लेने उसकी चिता पर पहुंचे और उन्हें चिता में महिला का जला हुआ शव पाया.तुकाराम की अंत्येष्टि के कुछ ही घंटों बाद उसकी 50 वर्षीय पत्नी उषा सोमवार की शाम को गायब हो गयी थी.

महिला के पति तुकाराम माने (55) की रविवार की शाम को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गयी थी. वह लोहाटा गांव का निवासी था और सोमवार को उसका अंतिम संस्कार किया गया था.लातूर की किल्लारी पुलिस ने अचानक मृत्यु के मामले में प्रकरण दर्ज किया है.इस दंपती के दो बेटे हैं.

Next Article

Exit mobile version