भाजपा का 35वां स्थापना दिवस आज, राजनाथ के संसदीय क्षेत्र में लगे संजय जोशी के पोस्टर

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी आज अपना 35वां स्थापना दिवस मना रही है. देश भर में भाजपा कार्यकर्ता उत्साह में हैं और भाजपा के दफ्तरों में कई तरह के आयोजन किये जा रहे हैं. अभी हाल में ही पार्टी ने सबसे बड़ी पार्टी बनने का रिकार्ड बनाया है. बीजेपी 8.80 करोड़ सदस्यों के साथ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 6, 2015 12:37 PM

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी आज अपना 35वां स्थापना दिवस मना रही है. देश भर में भाजपा कार्यकर्ता उत्साह में हैं और भाजपा के दफ्तरों में कई तरह के आयोजन किये जा रहे हैं. अभी हाल में ही पार्टी ने सबसे बड़ी पार्टी बनने का रिकार्ड बनाया है. बीजेपी 8.80 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गयी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड 8.60 करोड़ सदस्यों वाली चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नाम था. यह मौका पार्टी के लिए दोहरी खुशी का है. भाजपा मुख्यालय में आजपार्टी के अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री ने भी इस मौके पर कार्यकर्ताओं को बधाई दीहै.उन्होंने कहा, भाजपा की तरक्की में उन कार्यकर्ताओं का विशेष महत्व है जिन्होंने अपना जीवन देश को दे दिया. उधर, पार्टी के स्थापना दिवस के मौके परगृहमंत्री राजनाथ सिंहके संसदीय क्षेत्र लखनऊ में संजय जोशी को जन्मदिन की बधाई देते कई पोस्टर लगाये गये है. संजय जोशी को नरेंद्र मोदी का विरोधी माना जाता है. एक वक्त था जब भगवा राजनीति के चाणक्य की भूमिका में रहे संजय जोशी पार्टी में अहम भूमिका निभाते थे.लेकिन 2005 में एक सेक्स सीडी सामने आयी और संजय जोशी को भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा देना पड़ा था.
लेकिन हाल में ही उन्होंने मोदी के स्वच्छता अभियान की जमकर तारीफ की थी और इसका हिस्सा भी बने थे. उसी वक्त कयास लगाये जा रहे थे कि उत्तर प्रदेश में भाजपा अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए जोशी को एक बार फिर मैदान में उतार सकती है. गौरतलब है कि आज ( 6 अप्रैल 1980) को भाजपा का गठन हुआ था और 6 अप्रैल को संजय जोशी का भी जन्मदिन है.

Next Article

Exit mobile version