हिंदू धर्म अपनाने वाले मुस्लिम परिवारों को भूमापीठ 5 लाख रुपये देगा: अच्युतानंद

हरिद्वार: देश की अखंडता के लिये हिंदुओं के बहुमत में होने को जरुरी बताते हुए यहां स्थित आश्रम भूमापीठ के प्रमुख स्वामी अच्तुतानंद तीर्थ ने आज कहा कि स्वेच्छा से हिंदु धर्म अपनाने वाले मुस्लिम परिवार को भूमापीठ की तरफ पांच लाख रुपये की सहायता दी जायेगी. यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भूमापीठाधीश्वर स्वामी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 28, 2015 8:16 PM

हरिद्वार: देश की अखंडता के लिये हिंदुओं के बहुमत में होने को जरुरी बताते हुए यहां स्थित आश्रम भूमापीठ के प्रमुख स्वामी अच्तुतानंद तीर्थ ने आज कहा कि स्वेच्छा से हिंदु धर्म अपनाने वाले मुस्लिम परिवार को भूमापीठ की तरफ पांच लाख रुपये की सहायता दी जायेगी.

यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भूमापीठाधीश्वर स्वामी अच्युतानंद ने कहा कि हिंदु धर्म अपनाने वाले परिवारों को पांच लाख रुपये की सहायता इसलिये प्रदान की जायेगी ताकि दूसरे धर्म के लोग उनके धर्म परिवर्तन के कारण उन्हें परेशान न कर सकें. उन्होंने कहा कि हिंदु धर्म में आने वाले परिवारों को रोजगार भी दिलाया जायेगा.

स्वामी अच्युतानंद तीर्थ ने कहा कि हिन्दुओं का बहुमत में होना आवश्यक है. उन्होंने कहा, ‘‘जब-जब हिन्दू समाज एक होगा, तब-तब राष्ट्र की एकता और अखण्डता को कोई खतरा नहीं होगा.’’

उन्होंने कहा कि आश्रम में स्थित भूमानंद धर्मार्थ चिकित्सालय में जो माता और बहनें गर्भ के दौरान नौ महीने तक इलाज करायेगी, उसके यहां यदि कन्या का जन्म होता है तो उससे कोई खर्चा नहीं लिया जायेगा और उसने अस्पताल में जो खर्च किया होगा, वह धनराशि भी लौटा दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version