दंतेवाडा में नक्सलियों ने 500 ग्रामीणों को किया अगवा, रिहाई का प्रयास जारी

दंतेवाडा : छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सलियां ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है. सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के मरेगाक्षेत्र में नक्सलियों ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है.भाजपा सांसद व पूर्व गृहसचिव आरके सिंह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 9, 2015 12:38 PM
दंतेवाडा : छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सलियां ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है. सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के मरेगाक्षेत्र में नक्सलियों ने लगभग पांच सौ ग्रामीणों को अगवा कर लिया है.भाजपा सांसद व पूर्व गृहसचिव आरके सिंह ने भी राज्य के डीजीपी से बातचीत करने के बाद मीडिया को बयान दिया. उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे लोगों को बंधक नहीं बनाया है, बल्कि वे सडक व पुल निर्माण का विरोध कर रहे हैं और संबंधित मामला उसी से संबंधित है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरेगा गांव के करीब नदी में पुल का निर्माण चल रहा है. नक्सली पुल के निर्माण का विरोध कर हैं. विरोध के चलते बीती रात हथियार बंद नक्सली मरेंगा गांव पहुंचे और लगभग पांच सौ ग्रामीण जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं को अपने साथ ले गए.
राठौर ने बताया कि नदी में पुल बनने के कारण ग्रामीण विकास कार्य के पक्ष में हैं लेकिन नक्सली यहां पुल नहीं बनने देना चाहते हैं. राज्य शासन पर दबाव डालने के लिए नक्सलियों ने यह कार्य किया है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है तथा अगवा ग्रामीणांे की रिहाई के प्रयास किए जा रहे हैं.
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी दंतेवाडा के प्रवास पर हैं और नक्सली मोदी के छत्तीसगढ आगमन का विरोध कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने दो दिनों का दंडकारण्य बंद का भी आह्वान किया है.
इधर बस्तर क्षेत्र से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली मोदी की सभा में शामिल होने वाले ग्रामीणों को धमकाने की कोशिश कर रहे हैं तथा उनकी गाडियों को भी रोके जाने की खबर है.

Next Article

Exit mobile version