20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला को ईंट मारने के मामले में कोर्ट ने लिया संज्ञान कहा- पीडिता टीवी स्टार हो गयी है

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार की दिल्ली पुलिस का खौफनाक चेहरा सोमवार को सामने आया जिसपर हाईकोर्ट ने मंगलवार को संज्ञान लिया. आज इस मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि नागरिक और पुलिस दोनों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. पीडित महिला के बार-बार बयान बदलने पर कोर्ट ने कहा […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार की दिल्ली पुलिस का खौफनाक चेहरा सोमवार को सामने आया जिसपर हाईकोर्ट ने मंगलवार को संज्ञान लिया. आज इस मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि नागरिक और पुलिस दोनों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. पीडित महिला के बार-बार बयान बदलने पर कोर्ट ने कहा कि वह टीवी स्टार बन गयीं हैं. वहीं दूसरी ओर इस मामले में नया वीडियो आने के बाद मामला उलझता हुआ दिख रहा है.

नये वीडियो में पुलिसकर्मी और पीडित महिला एक दूसरे से उलझते हुए नजर आ रहे हैं. उल्लेखनीय है कि एक पुलिसकर्मी ने 200 रुपये की रिश्वत देने से मना करने वाली एक महिला पर ईंट से हमला कर घायल कर दिया जिसपर फौरी कार्रवाई करते हुए सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था, बाद में उसे बर्खास्त भी कर दिया गया. पुलिसकर्मी का यह क्रूर चेहरा कैमरे में कैद हो गया था जिसके बाद मामले ने तूल पकड लिया. इंटरनेट पर यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई की.

क्या है मामला

पुलिस बर्बरता के हैरान करने वाले इस मामले में एक हेड कांस्टेबल ने मध्य दिल्ली के पॉश गोल्फ लिंक इलाके में मामूली कहासुनी को लेकर एक महिला पर ईंट से हमला किया जिसके बाद यातायात पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया. इस हमले का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की. पीडित महिला ने आरोप लगाया कि कांस्टेबल ने उसपर यातायात नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उससे रिश्वत की मांग की. वह महिला स्कूटी चला रही थी. जब उसने रिश्वत देने से मना कर दिया तो पहले कांस्टेबल ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसके बाद उसे ईंट फेंककर मारा. महिला के साथ उसके दो नाबालिग बच्चे भी थे.

क्या है पुराने वीडियो क्लिप में

वीडियो क्लिप में महिला को ईंट उठाकर पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल पर फेंकते जबकि कांस्टेबल को एक अन्य ईंट उठाकर महिला की पीठ पर मारते दिखाया गया है. यह वीडियो धीरे-धीरे इंटरनेट पर वायरल हो गया और बाद में इसपर दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी को सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा मैं अपनी तरफ से और दिल्ली पुलिस की तरफ से इस घटना पर खेद प्रकट करता हूं. हेड कांस्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, मैंने आदेश दिया है कि एक आपराधिक मामला दर्ज किया जाए. हम मामले की जांच करेंगे.

क्या है नये वीडियो क्लिप में

आज इस मामले में एक नया वीडियो क्लिप सामने आया है जिसमें पुलिसकर्मी और पीडित महिला उलझते हुए नजर आ रहे हैं. टीवी में चल रही खबर के अनुसार इस वीडियो में पुलिसकर्मी पीडित महिला को लाईसेंस दिखाने को कहता नजर आ रहा है जिसके बाद विवाद शुरू हुआ. वीडियो में दोनों एक दूसरे को अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें