24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनता हमें 370 सीटें दे, तो हम राम मंदिर सहित अन्य कोर मुद्दों पर काम करेंगे : अमित शाह

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने आज यह संकल्प दोहराया कि पार्टी अपने कोर मुद्दे से दूर नहीं हुई है और देश अगर उसके लिए आवश्यक बहुमत दे तो वह उसे अवश्य लागू करेगी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज नरेंद्र मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रेस कान्फ्रेंस […]

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने आज यह संकल्प दोहराया कि पार्टी अपने कोर मुद्दे से दूर नहीं हुई है और देश अगर उसके लिए आवश्यक बहुमत दे तो वह उसे अवश्य लागू करेगी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज नरेंद्र मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए यह बात कही. उन्होंने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा कि राम मंदिर सहित भाजपा के अन्य कोर मुद्दों पर हम इसलिए काम नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि हमको उसके लिए पर्याप्त बहुमत नहीं है.
अमित शाह ने कहा कि इसके लिए उनकी पार्टी को 370 लोकसभा सीटों चाहिए. उल्लेखनीय है कि 370 लोकसभा सीटें आने का मतलब है सरकार के पास दो तिहाई बहुमत होना, जिसके आधार पर वह आवश्यक संविधान संशोधन कर सकती है.
नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित प्रेसवार्ता में अमित शाह से सवाल पूछा गया था कि भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थक इस सरकार से राम मंदिर जैसे कोर मुद्दों पर काम चाहते हैं, जो कि हो नहीं रहे. इस पर अमित शाह ने कहा, सरकार को अब भी इतना बहुमत नहीं मिला है, जितना कोर मुद्दों पर काम करने के लिए चाहिए. आपको पता होना चाहिए कि सरकार को इसके लिए 370 सीटें चाहिए. उन्होंने रिपोर्टर से कहा संविधान पढ लीजिए.
उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370, राम मंदिर, समान नागरिक संहिता आदि भाजपा के कोर मुददे हैं, जिसे वह अपने स्थापना काल से ही पूरा करने का सपना संयोजे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें