20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिख दंगे पर अमिताभ बच्चन का बयान : मुझे याद नहीं एक से तीन नवंबर के बीच टाइटलर तीनमूर्ति में थे या नहीं

नयी दिल्ली :1984 सिख दंगा मामले में अमिताभ बच्चन का बयान सामने आया है. यह बयान अमिताभ बच्चन ने सीबीआई के समक्ष 2013 में दिया था. अपने बयान में अमिताभ बच्चन ने स्वीकार किया है कि वे जगदीश टाइटलर को जानते हैं, लेकिन एक से तीन नवंबर के बीच जब वे तीनमूर्ति भवन गये थे, […]

नयी दिल्ली :1984 सिख दंगा मामले में अमिताभ बच्चन का बयान सामने आया है. यह बयान अमिताभ बच्चन ने सीबीआई के समक्ष 2013 में दिया था. अपने बयान में अमिताभ बच्चन ने स्वीकार किया है कि वे जगदीश टाइटलर को जानते हैं, लेकिन एक से तीन नवंबर के बीच जब वे तीनमूर्ति भवन गये थे, तो उस वक्त जगदीश टाइटलर वहां थे या नहीं, यह उन्हें याद नहीं है.सीबीआइ को दिये बयान मेंउन्होंने कहा कि वे संजय गांधी के दोस्त थे और जब भी वे संजय गांधी से मिलने जाते थे, तो उन्हें वहां देखते थे.

अमिताभ बच्चन ने अपने बयान में कहा है कि जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी वे दिल्ली में ही थे. जैसे ही उन्हें सूचना मिली वे सफदरजंग रोड पहुंचे, वहां जाने पर उन्हें यह सूचना मिली कि उन्हें एम्स ले जाया गया है. वे जब एम्स पहुंचे, तो यह पता चला कि इंदिरा जी की मौत हो चुकी है. मुझे याद है कि उनके शव को एम्स से तीनमूर्ति भवन लाया गया था. मैं उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ. मैं एक से तीन नवंबर के बीच दिल्ली में ही था.

उस दौरान कई बार तीनमूर्ति भवन गया, वहां कई लोग आते-जाते थे, उस वक्त जगदीश टाइटलर वहां थे या नहीं उन्हें याद नहीं है. गौरतलब है कि जगदीश टाइटलर ने अपने बयान में कहा है कि वे एक से तीन नवंबर के बीच अमिताभ बच्चन के साथ थे.

वहीं आज दिल्ली की अदालत ने सीबीआई से इस आरोप के बारे में की गयी कार्रवाई पर जवाब मांगा कि कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने एक गवाह को प्रभावित करने की कोशिश की थी. कोर्ट ने सीबीआई को जवाब देने के लिए वक्त मांगा है. इस मामले में अगली सुनवाई 26 जून को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें