23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांग्लादेश दौरे पर मोदी के साथ नहीं जाएंगे मेघालय के मुख्यमंत्री

नयी दिल्ली: मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह जून से शुरु हो रहे दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर उनके साथ नहीं जाएंगे. संगमा वर्ष 2011 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बांग्लादेश के दौरे पर गये थे. उस दौरे पर दोनों देशों के बीच भूमि सीमा समझौते की अभिपुष्टि के […]

नयी दिल्ली: मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह जून से शुरु हो रहे दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर उनके साथ नहीं जाएंगे. संगमा वर्ष 2011 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बांग्लादेश के दौरे पर गये थे. उस दौरे पर दोनों देशों के बीच भूमि सीमा समझौते की अभिपुष्टि के लिये कानून पर हस्ताक्षर हुए थे.

उन्होंने आज यहां कहा, ‘‘नहीं, मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला है. यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है कि :प्रधानमंत्री के प्रतिनिधिमंडल में: किसको आमंत्रित करना है और किसको नहीं.’’ बांग्लादेश से मेघालय की 443 किलोमीटर सीमा सटी है. भारत . बांग्ला सीमा पर मेघालय में दो सीमा ‘हाट’ हैं जहां हर सप्ताह दोनों देशों के लोग कृषि, बागवानी और पाल्टरी उत्पादों के कारोबार के लिए मिलते हैं.
पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने संगमा, असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार और मिजोरम के मुख्यमंत्री लालथनहावला के साथ बांग्लादेश का दौरा किया था.कहा जा रहा है कि इस बार, संगमा, सरकार और लालथनहावला को आमंत्रित नहीं किया गया है जबकि गोगोई को आमंत्रण भेजा गया है जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है. हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मोदी के साथ पडोसी देश के दौरे पर जाएंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें