छत्सीगढ़ में दो दिनों की यात्रा के दौरान पावर प्लांट का विरोध करने वाले किसानों को एकजुट करेंगे राहुल गांधी

रायपुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में लगे हैं. राहुल गांधी दो दिनों की छत्तीसगढ़ दौरे पर 14 जून से जायेगे. इस दौरे में राहुल गांधी कई गांवों का दौरा करेंगे. इस दौरान वह किसानों से मुलाकात करेंगे जो कोयले के खनन और पवार प्लांट के लगने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 10, 2015 1:57 PM

रायपुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में लगे हैं. राहुल गांधी दो दिनों की छत्तीसगढ़ दौरे पर 14 जून से जायेगे. इस दौरे में राहुल गांधी कई गांवों का दौरा करेंगे. इस दौरान वह किसानों से मुलाकात करेंगे जो कोयले के खनन और पवार प्लांट के लगने से नुकसान में है.

इस दौरे की जानकारी देते हुए छत्तसीगढ़ कांग्रेस के प्रमुख भूपेश बघेल ने कहा, राहुल गांधी दो दिनों के दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं उनका दौरा 14 और 15 जून को होगा इस दौरे में राहुल कई गांव में किसानों से मुलाकात करेंगे. पहले दिन वह कोरबा जिले के कुडमुरा गांव में किसान और आदिवासियों से मुलाकात करेंगे. इस गांव में अक्सर हाथी उत्पात मचातेहैं,जिसके कारण यहां रहने वाले लोगों के जीवन आसान नहीं है.
भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के दूसरे दिन के कार्यक्रम को भी मीडिया के सामने रखते हुए बताया कि दूसरे दिन राहुल गांधी साराडीह गांव से गाबरा गांव तक 12 किलोमीटर लंबी पद यात्रा करेंगे. इस यात्रा में कार्यकर्ता, किसान और प्रमुख नेता भी शामिल होंगे. सरकार ने इसी इलाके में 45 पावर प्लांट लगाने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किया है. छत्तसीगढ़ सरकार महानदी नदी में पावर प्लांट बनाने के लिए कई तरह के काम कर रही है.
सरकार इस नदी में बांध बनाने की तैयारी कर रही है बघेल का कहना है कि अगर इस नदी में बांध बनाया गया तो किसानों को पानी नहीं मिलेगा. इससे कई किसानों का जीवन प्रभावित होगा जो इस नदी के जल पर निर्भर करते हैं. राहुल गांधी इन सभी समस्याओं को जनता के सामने रखेगे और इस दौरान वह गाबरा गांव में किसानों को संबोधित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version