अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया वेंकैया नायडू से मिले, मांगी जमीन

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और दिल्ली में नये स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, बस डिपो आदि के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण में केंद्र का सहयोग मांगा. दिल्ली सरकार के अनुसार वह जमीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से राजधानी में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 18, 2015 11:09 PM

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और दिल्ली में नये स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, बस डिपो आदि के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण में केंद्र का सहयोग मांगा. दिल्ली सरकार के अनुसार वह जमीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से राजधानी में अनेक परियोजनाएं शुरू नहीं कर पा रही.

मुलाकात के बाद सिसोदिया ने संवाददाताओं को बताया, ‘अरविंद केजरीवाल और मैंने आज नायडू जी से मुलाकात की और उनसे नये स्कूलों और कॉलेजों के निर्माण के लिए दिल्ली सरकार को जमीन देने को कहा.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हम 8-10 करोड रुपये जमीन खरीदने में खर्च कर दें तो फिर दूसरा काम कैसे होगा. इसलिए दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मंत्री से जमीन के लिए कहा है.’

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन और सामाजिक कल्याण से जुडी अनेक परियोजनाओं के लिए जमीन मांगी. दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान आम आदमी पार्टी ने राजधानी के विभिन्न हिस्सों में 20 कॉलेज और 500 स्कूल बनाने का वादा किया था. अधिकारी ने कहा, ‘हम राजधानी में और अधिक नये कॉलेज, स्कूल, अस्पताल, बस डिपो बनाना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास जमीन नहीं है.

डीडीए एकमात्र एजेंसी है जो इन परियोजनाओं के लिए हमें जमीन दे सकती है. नायडू के साथ आज हुई मुलाकात में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं के लिए जमीन की मांग रखी.’ सरकार की 10,000 नयी बसें खरीदने की भी योजना है लेकिन अधिकारियों ने कहा कि उनके पास बस डिपो बनाने के लिए जमीन नहीं है.

Next Article

Exit mobile version