राजनाथ के बाद अमित शाह से प्रधानमंत्री ने ललितगेट मुद्दे पर की मंत्रणा, संघ नेतृत्व के संपर्क में भाजपा

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके पद से हटाने की विपक्ष की बढती मांग के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि शाह, जो कल शाम उत्तर प्रदेश के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 19, 2015 12:49 PM

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके पद से हटाने की विपक्ष की बढती मांग के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि शाह, जो कल शाम उत्तर प्रदेश के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री के आवास पर गए थे, वहीं रुक गए और ललितगेट पर उनके साथ विस्तार से चर्चा की. ध्यान रहे कि कल ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर विस्तृत मंत्रणा की थी.

समझा जाता है कि शाह ने आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ सुषमा और राजे के रिश्ते उजागर होने के बाद पार्टी की छवि को लगे दाग को मिटाने के संभावित कदमों पर चर्चा की. सूत्रों ने बताया कि शाह इस मामले पर आरएसएस के नेतृत्व के साथ भी संपर्क बनाए हुए हैं. भाजपा के शीर्ष नेताओं ने इस मामले में सुषमा स्वराज का तो खुलकर समर्थन किया है, लेकिन राजे के साथ कोई खडा नहीं दिख रहा है. स्वराज और राजे पर विपक्ष के बढते दबाव के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने सुषमा के प्रति समर्थन व्यक्त किया और उनके आवास पर उनसे मिलने गए.
जोशी आधा घंटे से ज्यादा समय तक वहां रुके. इस बीच राजे ने पंजाब में आनंदपुर साहिब का अपना दौरा रद्द कर दिया. उन्हें वहां सिखों के इस पवित्र स्थल के 350वें स्थापना दिवस पर शाह के साथ एक समारोह में भाग लेना था. शाह और राजनाथ सिंह इस समारोह में शिरकत करने के लिए आनंदपुर साहिब रवाना हो गए हैं. इस बीच स्वराज ने अपने निर्धारित कार्यक्रम जारी रखते हुए आज तंजानिया के राष्ट्रपति जकाया किकवेते से बात की. किकवेते इस समय भारत की सरकारी यात्रा पर हैं.

Next Article

Exit mobile version