छत्तीसगढ में नक्सली हमले में एक जवान शहीद, दो घायल

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित दंतेवाडा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया जिसमें एक पुलिस जवान की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए. दंतेवाडा जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने आज भाषा को फोन पर बताया कि जिले के गीदम थाना क्षेत्र के तुमनार गांव में आज […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 20, 2015 5:30 PM
रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित दंतेवाडा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया जिसमें एक पुलिस जवान की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए. दंतेवाडा जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने आज भाषा को फोन पर बताया कि जिले के गीदम थाना क्षेत्र के तुमनार गांव में आज नक्सलियों के एक दल ने पुलिस दल पर हमला कर दिया.
इस हमले में सहायक आरक्षक मंगलू मंडावी शहीद हो गए और दो अन्य पुलिस कर्मी रामलाल और मुन्नाराम घायल हो गए.कश्यप ने बताया कि आज तुमनार में साप्ताहिक बाजार लगा था. बाजार में पुलिस कर्मी घरेलू सामान की खरीददारी के लिए गए थे. पुलिस कर्मी जब सामान खरीद रहे थे तब नक्सलियों के एक छोटे दल ने पुलिस जवानों पर गोली चला दी. इस घटना में मंगलू शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के तत्काल बाद वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने नक्सलियों को पकडने की कोशिश की. इस घटना में एक नक्सली बुधराम को पुलिस दल ने पकड़ लिया जबकि अन्य वहां से फरार हो गए.
कश्यप ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल रवाना किया गया और शहीद जवान का शव एवं घायलों को बाजार से थाने लाया गया. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस दल को अन्य हमलावर नक्सलियों की तलाश के लिए रवाना किया गया है और गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version