19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश के दोनों भाइयों की आइआइटी में दाखिले की फीस माफ होगी: स्मृति ईरानी

नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रतापगढ निवासी एक मजदूर के पुत्रों राजू और बृजेश की आइआइटी में दाखिले की फीस आज माफ करने की घोषणा कर दी जबकि इन दोनों छात्रों की मदद के लिए कई लोगों ने पेशकश की जिनमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री […]

नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रतापगढ निवासी एक मजदूर के पुत्रों राजू और बृजेश की आइआइटी में दाखिले की फीस आज माफ करने की घोषणा कर दी जबकि इन दोनों छात्रों की मदद के लिए कई लोगों ने पेशकश की जिनमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल थे.

स्मृति ने परिवार को फीस का इंतजाम करने में हो रही परेशानी के बारे में मीडिया में खबर आने के बाद ट्वीट किया, दोनों भाइयों की पंजीकरण फीस माफ कर दी जाएगी और (वे) छात्रवृत्ति के पात्र होंगे जिसमें शिक्षण शुल्क, मेस और अन्य शुल्क शामिल होंगे. राजू (18) और बृजेश (19) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले के रेहुआ लालगंज निवासी एक मजदूर के पुत्र हैं. दोनों ने इस सप्ताह के शुरु में आइआइटी प्रवेश परीक्षा पास की थी.
राजू ने 167वां रैंक जबकि उसके भाई बृजेश ने परीक्षा में 410वां रैंक हासिल किया. इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुबह दोनों भाइयों से फोन पर बात की और उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिया. उन्होंने उसके बाद राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और उनकी पुत्री एवं विधायक आराधना सहित स्थानीय पार्टी नेताओं को निर्देश दिया कि वे दोनों भाइयों को सभी आवश्यक मुहैया करायें.
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, आइआइटी प्रवेश परीक्षा पास करने वाले सभी को बधाई. प्रतापगढ निवासी बृजेश और राजू से बात की जिन्होंने मुश्किलों के बावजूद इतनी जबर्दस्त सफलता हासिल की है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मदद की पेशकश की और घोषणा की कि उनकी सरकार दोनों भाइयों का सम्मान करेगी तथा उनके प्रवेश और शिक्षा का खर्च उठाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें