21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्रकार का अपहरण कर जलाया जिंदा, खेत में मिली लाश

बालाघाट (मप्र) : जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले अपहृत चालीस वर्षीय पत्रकार का जला हुआ शव शनिवार रात महाराष्ट्र में नागपुर के निकट बूटीबोरी स्थित एक खेत से मिला है. इस मामले में घटना स्थल के पास से अहम सबूत जुटाकर पुलिस ने दो आरोपियों का गिरफ्तार किया है. इस संबंध […]

बालाघाट (मप्र) : जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले अपहृत चालीस वर्षीय पत्रकार का जला हुआ शव शनिवार रात महाराष्ट्र में नागपुर के निकट बूटीबोरी स्थित एक खेत से मिला है. इस मामले में घटना स्थल के पास से अहम सबूत जुटाकर पुलिस ने दो आरोपियों का गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस इंस्पेक्टर संदीप चौकसे ने कहा कि पुलिस उस जगह गई जहां पत्रकार को जिंदा जलाया गया था वहां से अहम सबूत मिलने के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं इससे पहले कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) जे एस मरकाम ने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस ने कटंगी निवासी तीन लोगों राकेश नसवानी, विशाल दांडी एवं बृजेश डहरवाल को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि उन्होने पत्रकार संदीप कोठारी का अपहरण कर उसे जिंदा जला दिया था. उन्होंने कहा कि पुलिस को पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी अवैध खनन और चिटफंड के कारोबार से जुडे हुए हैं और पत्रकार पर उनके खिलाफ अवैध खनन का एक स्थानीय अदालत में दर्ज प्रकरण वापस लेने का दबाव बना रहे थे.

पुलिस को आशंका है कि संदीप इसके लिए राजी नहीं था और संभवत: उसे इसकी ही कीमत चुकानी पडी है. मकराम ने कहा कि हम सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर प्रकरण की विवेचना कर रहे हैं और कटंगी पुलिस की एक टीम इस समय नागपुर में है. हालाकि पत्रकार संदीप के अपहरण और हत्या पर किसी निर्णय पर अभी पहुंचना जल्दबाजी होगी.

संदीप कोठारी 19 जून की रात 9 बजे अपनी मोटरसाइकिल से मित्र ललित राहंगडाले के साथ उमरी गांव की ओर जा रहा था, तभी किसी चार पहिया वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी तथा उसमें सवार लोगों ने ललित को मारपीट कर भगा दिया और संदीप को अपहरण कर ले गए. एसडीओपी ने कहा कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिससे संदीप का अपहरण किया गया था. गौरतलब है कि संदीप, जबलपुर स्थित कुछ अखबारों के लिए कटंगी तहसील में संवाददाता का काम कर चुका है और पिछले कुछ समय से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें