मैंने ठेकेदारों की लॉबी तोडने की कोशिश की, इसलिए आरोप लगाया गया : पंकजा मुंडे

नयी दिल्लीः निविदा मंगाए बगैर 206 करोड रुपये की खरीदारी को मंजूरी देने के कथित घोटाले की आरोपी महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे ने आज पलटवार करते हुए दावा किया कि महिला एवं बाल विकास विभाग ने ठेकेदारों की लॉबी की पकड को खत्म करने की कोशिश की और इसीलिये उन पर इस तरह के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 27, 2015 6:09 PM

नयी दिल्लीः निविदा मंगाए बगैर 206 करोड रुपये की खरीदारी को मंजूरी देने के कथित घोटाले की आरोपी महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे ने आज पलटवार करते हुए दावा किया कि महिला एवं बाल विकास विभाग ने ठेकेदारों की लॉबी की पकड को खत्म करने की कोशिश की और इसीलिये उन पर इस तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं.

महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे पर लगे 206 करोड़ घोटाले के आरोप में आज पहली बार पंकजा ने विस्तार से सफाई देते हुए कहा कि इस निराधार आरोप को लेकर इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है. पर अगर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो पद क्या मैं राजनीति ही छोड़ दूंगी.

न्यूज चैनल एबीपी से एक साक्षात्कार में पंकजा ने उपरोक्त बाते कही. पंकजा चैनल में पूछे गये सवालों का जवाब दे रही थी. उसने कहा कि दो ठेकेदारों की लॉबी के कारण वह पीस रही है और उसे परेशान किया जा रहा है. पंकजा ने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है. मेरे पास एक-एक रुपये का हिसाब है. उन्होंने विपक्ष के आरोपों पर कहा कि उनका आरोप निराधार है. अगर हमने घोटाला किया है तो वह उसका सबूत दे.

पद छोडने के सवाल पर पंकजा ने कहा कि मुझे कुर्सी का कोई लोभ नहीं है लेकिन जब मैंने कुछ गलत किया ही नहीं है तो पद क्यों छोडूं. अगर मैं सिर्फ आरोपों के आधार पर पद छोड देती हूं तो इसका मतलब है कि मैंने उनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

उसने कहा कि मुझपर करोडों लोगों की उम्मीदें है उन्हीं ने मुझे इस पद पर बैठाया है. सवाल पद का नहीं सवाल इन करोड़ों लोगों के विश्वास का है.

पंकजा लंदन से इस मामले में अपनी सफाई दे रही थी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सीएम देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया कि उन लोगों ने उसपर भरोसा और विश्वास जताया है. उन्होंने कहा की पार्टी और सीएम मेरे साथ हैं.

Next Article

Exit mobile version