26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा ने ”कालियानाग” टिप्पणी को लेकर लालू पर किया पलटवार

नयी दिल्ली : भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘कालियानाग’ कहने पर आज राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर जमकर प्रहार किया और उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘सांप-चंदन’ वाले ट्वीट की याद दिलायी. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपनी पार्टी के विकास एजेंडे का जिक्र करते हुए कहा, पिछले कुछ दिनों से लालूजी […]

नयी दिल्ली : भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘कालियानाग’ कहने पर आज राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर जमकर प्रहार किया और उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘सांप-चंदन’ वाले ट्वीट की याद दिलायी. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपनी पार्टी के विकास एजेंडे का जिक्र करते हुए कहा, पिछले कुछ दिनों से लालूजी की भाषा ऐसी है. वह ‘जहर’, ‘सांप’ और ‘कालियानाग’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल इस्तेमाल कर रहे हैं. एक तरफ जहर है जबकि दूसरी तरफ विकास है. जहर विकास के खिलाफ जंग नहीं जीत सकता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को भगवान कृष्ण की जमीन के निवासी के रुप में पेश कर मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश के एक दिन बाद लालू ने उन पर पलटवार किया और उन्हें कालिया नाग बताया. भगवान कृष्ण ने कालियानाग का मर्दन किया था.

प्रसाद ने जाति जनगणना के आंकडे को जारी करने की मांग को लेकर आज पटना में एक दिवसीय उपवास शुरु करते हुए संवाददाताओं से कहा, कृष्ण ने कालियानाग का मर्दन किया था. वह नरेंद्र मोदी के रुप में फिर जन्मा है और पूरे बिहार को डस रहा है. हम यदुवंशी (यादव वंश के लोग) एक बार फिर उसे कुचल देंगे और उनकी पार्टी को राज्य से उखाड फेकेंगे.

प्रसाद ने केंद्र पर जाति जनगणना के आंकडे को दबाने का आरोप लगाया. लालू पर पलटवार करते हुए पात्रा ने कुमार के ट्वीट का हवाला दिया जिससे राजनीतिक विवाद खडा हुआ था. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने 20 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके प्रश्न पूछो नीतीश में सवाल किया था, यदि आप लालूजी के साथ जीत गए और चूंकि नंबर महत्वपूर्ण है तो आप कैसे अच्छे विकास के साथ सरकार दे पायेंगे.

इस पर कुमार ने ट्वीट किया था, बिहार का विकास ही मेरा एकमात्र एजेंडा है. जो रहीम उत्तम प्रकृति का करि सकत कुसंग, चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग. इस ट्वीट से बिहार में राजनीतिक विवाद खडा हो गया था क्योंकि इसे राजद प्रमुख लालू प्रसाद के विरुद्ध देखा गया था. बिहार के मुख्यमंत्री को सफाई देनी पडी कि यह भाजपा के लिए था.

पात्रा ने प्रसाद की उस टिप्पणी का भी हवाला दिया जब कुमार को पिछले महीने धर्मनिरपेक्ष गठबंधन को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था. लालू ने तब कहा था कि वह बिहार में सांप्रदायिकता के कोबरा को कुचलने के लिए जहर पीने को तैयार हैं. इससे जदयू नेता के गठबंधन प्रमुख के रुप में आने से प्रसाद की असहजता सामने आयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें