21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धन शोधन मामले में ललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मुंबई: पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. धन शोधन रोकथाम कानून से संबंधित एक विशेष अदालत ने धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के एक आवेदन पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ आज गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. […]

मुंबई: पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. धन शोधन रोकथाम कानून से संबंधित एक विशेष अदालत ने धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के एक आवेदन पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ आज गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया.

विशेष न्यायाधीश पीआर भावके ने वारंट जारी करते हुए कहा, आपका (प्रवर्तन निदेशालय) का आवेदन स्वीकार किया जाता है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते ललित मोदी के खिलाफ विशेष अदालत में आवेदन दायर कर गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने का आग्रह किया था.

ईडी ने यह कदम तब उठाया जब ललित मोदी ने सम्मनों का जवाब नहीं दिया.प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के अनुसार यह वारंट विदेश मंत्रालय भेजा जाएगा जो इसे ब्रिटेन भेजेगा. ईडी द्वारा 2009 में अपने खिलाफ जांच शुरू किये जाने के तुरंत बाद ही पूर्व आईपीएल प्रमुख ने देश छोड़ दिया था.

हालांकि जांच एजेंसी के लिए गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट हासिल करना बहुत आसान नहीं रहा क्योंकि न्यायाधीश ने सबसे पहले ईडी के समक्ष वारंट मांगने में देरी का प्रश्न उठाया और बाद में अधिकारक्षेत्र का मुद्दा भी उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें