25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात सरकार ने होर्डिंग्स पर लिखा : ”बीफ” खाना कुरान के हिसाब से गलत

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में इनदिनों एक पोस्टर काफी चर्चा में हैं जो शहर में जगह-जगह पर लगाए गये हैं. इस पोस्टर में राज्य की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के साथ इस्लामिक चिन्ह की तस्वीर लगी है जिसमें कुरान के संदेश का जिक्र है. गुजरात सरकार के गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड की ओर […]

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में इनदिनों एक पोस्टर काफी चर्चा में हैं जो शहर में जगह-जगह पर लगाए गये हैं. इस पोस्टर में राज्य की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के साथ इस्लामिक चिन्ह की तस्वीर लगी है जिसमें कुरान के संदेश का जिक्र है. गुजरात सरकार के गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड की ओर से लगाए गए इस पोस्टर में लिखा है कि कुरान में भी गौ रक्षा की बात की गयी है. जन्माष्टमी के मौके पर मुस्लिमों समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं देने के लिए भी ऐसे पोस्टर लगाये गए हैं. इन पोस्टरों के जरिए बीफ न खाने की भी सलाह लोगों को दी गई है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर की माने तो पोस्टर में कहा गया है कि कुरान में इस बात का जिक्र है कि बीफ खाने से कई तरह की बीमारियां शरीर को जकड़ लेतीं हैं. सभी को गाय का सम्मान करना चाहिए और बीफ से परहेज करना चाहिए. इस पोस्टर के संबंध में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती अहमद देवलावी ने कहा कि कुरान में कहीं भी इस तरह की बात का उल्लेख नहीं है. यह मुस्लिम समुदाय को भ्रमित करने की साजिश नजर आ रही है.

इधर, गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड के चेयरमैन डॉ. वल्लभभाई कठीरिया ने कहा कि उन्हें 20 पेजों में कुरान की आयतों का अनुवाद मिला, जो हिंदी और गुजराती में है. कठीरिया ने दावा किया है कि बुकलेट उनके राजकोट के घर पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें