25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यमन नौका मामले में 6 लोगों के शव बरामद, 14 सुरक्षित : विदेश मंत्रालय

नयी दिल्‍ली : विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन सात भारतीयों में से छह लोगों के शव मिल गये हैं जो यमन में एक नौका पर हवाई हमले की चपेट में आ जाने के बाद से लापता थे. विदेश मंत्रालय ने कहा कि बाकी के 14 लोग अभी सुरक्षित हैं. वे 14 लोग अमन के […]

नयी दिल्‍ली : विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन सात भारतीयों में से छह लोगों के शव मिल गये हैं जो यमन में एक नौका पर हवाई हमले की चपेट में आ जाने के बाद से लापता थे. विदेश मंत्रालय ने कहा कि बाकी के 14 लोग अभी सुरक्षित हैं. वे 14 लोग अमन के अल हुदयदाह में हैं. उनमें से घायल 4 लोगों की स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. केवल एक व्‍यक्ति का पता नहीं चल पाया है. मंत्रालय ने कहा कि सभी 14 लोग अपने परिवार के संपर्क में हैं और सुरक्षित हैं. इसी सप्‍ताह बुधवार को यमन और सोमालिया के बीच नौकाओं को हवाई बमबारी का निशाना बनाये जाने के बाद उनमें सवार 20 सदस्यीय भारतीय चालक दल के कम से कम सात सदस्य लापता बताये जा रहे थे.

जबकि मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार सभी 20 लोगों की मौत हो गयी. बुधवार को यमन के होदिदाह बंदरगाह पर सउदी अरब नीत बलों के हवाई हमलों में 20 भारतीय नागरिकों के मारे जाने की खबरों का प्रतिरोध करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा था कि 13 भारतीय जीवित है और सात लापता बताये जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था, ‘हमने मीडिया में आयी उन खबरों को देखा है जिसमें यमन में भारतीय नागरिकों की मौत की बात कही गयी है.

जिबुती में भारतीय दूतावास स्थानीय सम्पर्क के साथ जुडा हुआ है और हमें यह बात पता चली है कि दो नौकाओं में से एक बारबेरा (सोमालिया) और मोखा (यमन) के बीच से गुजर रही थी.’ उन्होंने कहा था कि आठ सितंबर की दोपहर को नौकाएं हवाई बमबारी के निशाने पर आई. नौकाओं पर भारतीय चालक दल के 20 सदस्य थे जिसमें से 13 जीवित हैं और सात लापता बताये जाते हैं.

उन्होंने कहा था कि इन भारतीय नागरिकों की पहचान के बारे में अभी और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. गौरतलब है कि मंगलवार को हुए हवाई हमलों में 20 भारतीयों के मारे जाने खबरे मीडिया में आ रही थी. इस पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे इस रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यमन में सउदी अरब की अगुवाई में हुए हमलों में 20 भारतीयों की मौत हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें