27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आयरलैंड और अमेरिका के दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह दो देशों, आयरलैंड और अमेरिका की यात्रा के लिए रवाना हो गए. नरेंद्र मोदी 23 से 28 सितंबर तक आयरलैंड और अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. अपनी यात्रा के पहले पडाव में वह आयरलैंड के डबलिन जाएंगे. वहां वह उस देश के सरकार प्रमुख ऐंडा केनी के […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह दो देशों, आयरलैंड और अमेरिका की यात्रा के लिए रवाना हो गए. नरेंद्र मोदी 23 से 28 सितंबर तक आयरलैंड और अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. अपनी यात्रा के पहले पडाव में वह आयरलैंड के डबलिन जाएंगे. वहां वह उस देश के सरकार प्रमुख ऐंडा केनी के साथ चर्चा करेंगे. वह आयरलैंड में भारतीय समुदाय के साथ भी संक्षिप्त वार्ता करेंगे.

मोदी ने अपनी यात्रा से पहले ट्वीट किया, ‘‘हमें उम्मीद है कि आयरलैंड के साथ जनता-से-जनता के बीच संबंध और प्रगाढ होंगे और आने वाले दिनों में आर्थिक रिश्ते भी विस्तार लेंगे.’’ अमेरिका में वह न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र सतत विकास शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा आयोजित शांति के लिए शिखर बैठक में भी शिरकत करेंगे.

प्रधानमंत्री अमेरिका प्रवास के दौरान विश्व के कई नेताओं से मिलने के अलावा निवेशकों और वित्तीय कंपनियों के प्रमुख लोगों से भी भेंट करेंगे. वह 27 सितंबर को सैन जोस जाएंगे जहां वह भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. मोदी ने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि अमेरिका की मेरी यात्रा फलदायी होगी और विश्व के सबसे पुराने और सबसे बडे लोकतंत्रों के बीच रिश्ते और गहरे होंगे. प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र की 70 वीं वर्षगांठ के ऐतिहासिक समारोह में शरीक होंगे.

प्रधानमंत्री 24 सितंबर को अमेरिका के लिए रवाना होंगे. यह एक ऐतिहासिक अवसर होगा जब वह अमेरिका में होंगे क्योंकि संयुक्त राष्ट्र अपनी 70वीं वर्षगांठ मना रहा है. मोदी न्यूयार्क में 2015 के बाद के नए सतत विकास एजेंडे की औपचारिक स्वीकृति के लिए आयोजित संयुक्त राष्ट्र सतत विकास शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें