नकली लॉटरी घोटाला : आयकर विभाग ने 20 करोड़ की नकदी बरामद की

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में संदिग्ध लॉटरी फर्जीवाडा करने वालों के खिलाफ विशेष कार्रवाई करते हुए 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. यह नकदी कई बोरियों और आलमारियों में रखी हुई थी. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से फर्जी लॉटरी गिरोह के बारे में मिली जानकारी के आधार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 24, 2015 5:48 PM
नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में संदिग्ध लॉटरी फर्जीवाडा करने वालों के खिलाफ विशेष कार्रवाई करते हुए 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. यह नकदी कई बोरियों और आलमारियों में रखी हुई थी. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से फर्जी लॉटरी गिरोह के बारे में मिली जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई तड़के कोलकाता और आसपास के इलाकों में की गयी. इस गिरोह का दायरा तमिलनाडु तक फैला था.
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोलकाता आईटी जांच इकाई के अधिकारियों की अगुवाई में कम-से-कम दो ठिकानों से 16 बोरियों, 27 यात्रा में इस्तेमाल होने वाले बैग तथा दो आलमारियों से 20करोड़ रुपयेजब्त किये गये. यह राशि दो कंपनियों जी सिस्टम और एफपी इंटरप्राइजेज के पास से पायी गयी.
सूत्रों के अनुसार, ‘‘इन कंपनियों के कुछ कार्यकारियों और लोगों से पूछताछ की जा रही है. संदेह है कि ये कंपनियां फर्जी लॉटरी कारोबार के गोरखधंधे में शामिल थी.इस बारे में फिलहाल कंपनियों से प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी है.
सूत्रों का कहना है कि यह फर्जीवाडा 1,000करोड़ रुपयेका हो सकता है और इससे जुडे कुछ लोग जांच के घेरे में हैं. एजेंसियां इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इस धन का उपयोग हवाला सौदों में तो नहीं किया गया और फिर धन को मनी लांड्रिंग गतिविधियों में तो नहीं लगाया गया.

Next Article

Exit mobile version