अनिल अंबानी समूह की कंपनी से पांच हवाई अड्डे वापस लेगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस एयरपोर्ट डेवलपमंंेट प्राइवेट लि. :आरएडीपीएल: से पांच हवाई अड्डे वापस लेने का फैसला किया है. कंपनी इन हवाई अड्डों के विकास और विस्तार की दिशा मंे किसी तरह की प्रगति करने में विफल रही जिसके मद्देनजर राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है. महाराष्ट्र एयरपोर्ट […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 5, 2015 10:29 PM
मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस एयरपोर्ट डेवलपमंंेट प्राइवेट लि. :आरएडीपीएल: से पांच हवाई अड्डे वापस लेने का फैसला किया है. कंपनी इन हवाई अड्डों के विकास और विस्तार की दिशा मंे किसी तरह की प्रगति करने में विफल रही जिसके मद्देनजर राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है.
महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमंेट कंपनी लि. ने लातूर, ओसमानाबाद, नांडेड, यवतमाल और बारामती हवाई अड्डों के विकास और विस्तार का काम आरएडीपीएल को अगस्त, 2009 में सौंपा था. आरएडीपीएल इसके लिए सबसे अधिक 63 करोड रपये की बोली लगाने वाली कंपनी के रुप में उभरी थी. इन हवाई अड्डांे से व्यावसायिक सेवाएं शुरु करने की योजना थी. इन पांच हवाई अड्डों के लिए कुल 601 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया गया था. महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने आज कहा, ‘‘मैंने महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम से यह जमीन अपने कब्जे में लेने को कहा है. इस बारे में बातचीत जल्द शुरु होगी .”

Next Article

Exit mobile version