उत्तर प्रदेश में बड़े हमले की तैयारी में पाक आतंकी, सिंघल-तोगडिया निशाने पर

नयी दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के दादरी में धर्म के नाम पर मचे बवाल का फायदा पाकिस्‍तानी आतंकवादी उठा सकते हैं. खुफिया विभाग ने ऐसी संभावना व्‍यक्‍त करते हुए उत्तर प्रदेश को अलर्ट किया है. उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफिया विभाग […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 15, 2015 8:55 AM

नयी दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के दादरी में धर्म के नाम पर मचे बवाल का फायदा पाकिस्‍तानी आतंकवादी उठा सकते हैं. खुफिया विभाग ने ऐसी संभावना व्‍यक्‍त करते हुए उत्तर प्रदेश को अलर्ट किया है. उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफिया विभाग की ओर से इंटरसेप्ट किये गये कुछ कोड से यह खुलासा हुआ है. अंग्रेजी अखबार इ टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्र‍काशित एक रिपोर्ट के आधार पर पता चला है कि आतंकी संगठन अपनी स्लीपर सेल के जरिए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाकों की योजना बना रहा है.

आईबी द्वारा इंटरसेप्ट किया गया मैसेज राज्य के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है, जिनमें डीआईजी, आईजी, एसएसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, बातचीत में दो शख्स राज्य में मौजूद अपनी स्लीपर सेल के लोगों के बारे में जानकारी का आदान-प्रदान कर रहे हैं. इस दौरान वह इलाहाबाद में मौजूद एक शख्स के बारे में लगातार बात करते हैं, जो आतंकी संगठन से जुड़े लोगों की सहायता करेगा.

अखबार ने लिखा है कि आतंकवादी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बड़े धमाके की योजना बना रहे हैं. आईबी के इंटरसेप्‍ट किये गये मैसेज में यह भी सामने आया है कि आतंकी विहिप के नेता अशोक सिंघल और प्रवीण तोगडि़या को भी निशाना बना सकते हैं. इंटरसेप्‍ट के आधार पर अयोध्‍या के राम मंदिर परिसर और काशी विश्‍वनाथ मंदिर को भी आतंकियों से खतरा है. खुफिया एजेंसी ने इस मामले से जुड़े दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है. सेना और आईबी अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान पता किया कि वे यूपी विधानसभा, इलाहाबाद हाईकोर्ट, कानपुर रेलवे स्‍टेशन और इलाहाबाद के आर्मी कॉलोनी को निशाना बना सकते हैं.

पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब देने में सक्षम है भारत : रक्षामंत्री

रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा कि भारत पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब देने में सक्षम है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जो कुछ किया जाना चाहिए, हम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा देश के विघटन की कोशिशें की जा रही हैं और हमें सतर्क रह कर उन्हें असफल करना होगा.

Next Article

Exit mobile version