21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पढे आखिर अमित शाह ने क्यों लगाई नेताओं की ”क्लास”

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधायक संगीत सोम और सांसद साक्षी महाराज को तलब किया और किसी भी तरह का विवादास्पद बयान देने के खिलाफ उन्हें चेतावनी दी . प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीफ मुद्दे को लेकर भाजपा नेताओं के विवादित बयान से […]

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधायक संगीत सोम और सांसद साक्षी महाराज को तलब किया और किसी भी तरह का विवादास्पद बयान देने के खिलाफ उन्हें चेतावनी दी .

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीफ मुद्दे को लेकर भाजपा नेताओं के विवादित बयान से नाराज चल रहे है.ऐसा समझा जा रहा है कि दादरी कांड के बाद केन्द्र सरकार की काफी आलोचना हुई. अपने खिलाफ बन रही छवि से चिंतित भाजपा अध्यक्ष ने बड़ी कारवाई करते हुए विवादित बयान देने वाले नेताओं पर कारवाई करने का निर्णय लिया है.

गौरतलब है कि दादरी कांड के बाद भाजपा के कई नेताओं ने विवादित बयान दिया था. जिसकी काफी आलोचना हुई थी. विवादित बयान देने वाले नेताओं में साक्षी महराज, केन्द्रीय मंत्री महेश सर्मा, संजीव बल्यान और संगीत सोम शामिल है.

क्या है मामला
28 सितंबर को गौमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी. अखलाक का छोटा बेटा दानिश भीड के हमले में गंभीर रुप से घायल हुआ. इस परिवार पर बीफ पकाने को लेकर हमला किया गया था. इस घटना के बाद नेताओं की ओर से कई विवादित बयान दिए जिसके बाद राजनीति काफी गर्म हो गयी.

भाजपा नेताओं ने दिया था विवादित बयान
साक्षी महाराज
नोएडा के दादरी में हुयी घटना पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहाथाकि दादरी की घटना पर राजनीति की जा रही है जिसकी निंदा की जानी चाहिए. साक्षी महाराज ने कहा कि राज्य में बहुत से ऐसे लोग हैं जो हिंसा से प्रभावित हुए हैं लेकिन उन्हें अबतक मुआवजा नहीं दिया गया है. इससे अखिलेश सरकार का दोहरा चरित्र सामने आ गया है. साक्षी महाराज ने कहा कि जैसे खुद की हमारी मां है, भारत हमारी मां है वैसे ही गौ भी हमारी माता है, गोहत्‍या रोकने के लिए हम मरने-मारने को तैयार हैं. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गयी है. यह बात सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी मान चुके हैं.
संगीत सोम
घटना के बादसाल 2013 में हुए मुज़फ्फरनगर दंगों के आरोपी भाजपा विधायक संगीत सोम भी मृतक अखलाक के परिवार से मिलने दादरी के बिसाहड़ा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने अखिलेश यादव की सरकार पर हमला बोलते हुए कहाथाकि इस हत्या की जांच एक तरफा की जा रही है. जिस दिन सोम वहां पहुंचे थे अखलाक का परिवार अखिलेश से मिलने लखनऊ गया था. सोम ने साथ ही कहा कि अखलाक का परिवार यहां नहीं है. उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें विमान में बिठा कर ले गई. पहले वह मुज़फ्फरनगर दंगों के आरोपियों को जहाज में बिठा कर ले गए थे.

मनोहर लाल खट्टर
पिछले दिनों एक अंग्रेजी अखबार के माध्यम से मीडिया में ऐसी खबरें आयी थीं कि मनोहर लाल खट्टर ने एक साक्षात्कार में कहा है कि इस देश में मुसलमान तभी रह सकते हैं, जब वे बीफ खाना बंद कर दें. उन्होंने कहा कि गाय इस देश में आस्था का केंद्र है. खट्टर ने दादरी की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि अखलाक की हत्या करना गलत था. इसके लिए दोनों पक्ष जिम्मेदार हैं. इस खबर के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई भी दी और कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को भी ठेस पहुंची है, तो मैं माफी मांगने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि हमारी यह कोशिश है कि समाज में एकजुटता रहे और हम धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें