सलमान को फंसाने के लिए पंचनामा और घटनास्थल के नक्शे से छेड़छाड़ : वकील

मुंबई : साल 2002 के हिट-एंड-रन मामले में निचली अदालत की ओर से दोषी करार दिए जा चुके बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के वकील ने आज बंबई उच्च न्यायालय में दलील दी कि सलमान को गैर-इरादतन हत्या के गंभीर आरोप में ‘‘फंसाने” के लिए पुलिस ने पंचनामा और घटनास्थल के नक्शों से छेडछाड की थी. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 27, 2015 10:05 PM
मुंबई : साल 2002 के हिट-एंड-रन मामले में निचली अदालत की ओर से दोषी करार दिए जा चुके बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के वकील ने आज बंबई उच्च न्यायालय में दलील दी कि सलमान को गैर-इरादतन हत्या के गंभीर आरोप में ‘‘फंसाने” के लिए पुलिस ने पंचनामा और घटनास्थल के नक्शों से छेडछाड की थी. उच्च न्यायालय सलमान की ओर से दायर अपील पर सुनवाई कर रहा है. मुंबई की एक सत्र अदालत ने छह मई को उन्हें इस मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई थी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य जख्मी हो गए थे.
सलमान के वकील अमित देसाई ने दलील दी, ‘‘पंचनामा और घटनास्थल के नक्शों से छेडछाड की गई है और उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता…..इन्हें आईर्पीसी की धारा 304- भाग दो के तहत आरोपित करने के लिए तैयार किया गया और इसलिए तैयार किया गया ताकि आरोपों को और गंभीर बनाने के लिए ‘नशे में धुत होने और लापरवाही’ के पहलू को जोडा जा सके.”
देसाई ने कहा, ‘‘सिर्फ यही नहीं, पुलिस और अभियोजन एजेंसी ने सलमान खान के परिवार के ड्राइवर अशोक सिंह के बयान की अनदेखी की थी, जिसने दावा किया था कि वह घटना के समय कार ड्राइव कर रहा था.” उन्होंने कहा, ‘‘अशोक सिंह :सलमान के ड्राइवर और बचाव पक्ष के गवाह: आपके (बांद्रा पुलिस स्टेशन) पास आया…..आपने उनसे पूछताछ नहीं की, आपने उनका बयान दर्ज नहीं किया, आपने जांच करने की परवाह नहीं की.” बहस कल भी जारी रहेगी.

Next Article

Exit mobile version