EXIT POLL: चिंतित शाह ने की मोदी से मुलाकात

नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव की समाप्ति के बाद गुरुवार शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों ने भाजपा के लिए संवेदनशील माने जा रहे बिहार चुनाव के बारे में बातचीत की. बताया जा रहा है कि शाह ने मोदी के आधिकारिक आवास पर केंद्रीय मंत्रिमंडल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 6, 2015 9:07 AM

नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव की समाप्ति के बाद गुरुवार शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों ने भाजपा के लिए संवेदनशील माने जा रहे बिहार चुनाव के बारे में बातचीत की. बताया जा रहा है कि शाह ने मोदी के आधिकारिक आवास पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुलाकात कर बिहार चुनाव पर चर्चा की.

ऐसा माना जा रहा है कि शाह-मोदी की मुलाकात के दौरान कुछ केंद्रीय मंत्री भी बैठक में बातचीत करने को लेकर वहीं रुके रहे. चुनाव बाद आए अधिकतर एक्जिट पोल में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को जीत मिलती दिख रही है जबकि कुछ ने भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत मिलने की उम्मीद जताई है.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह एक्जिट पोल में भी महागंठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. गुरुवार को अंतिम चरण का मतदान समाप्त होने के बाद आये सात प्रमुख एक्जिट पोल में से पांच में महागंठबंधन आगे है, जबकि दो में एनडीए को बढ़त दिख रही है लेकिन बढ़त इतनी कम है कि पांच से दस सीटों के बदलाव से बाजी पलट सकती है. कुल मिला कर एक्जिट पोल भी गोल-मोल परिणाम ही दे सका. एबीपी न्यूज-नीलसन, इंडिया टीवी-सी वोटर, न्यूज नेशन व न्यूज एक्स-सीएनएक्स के एक्जिट पोल के अनुसार प्रदेश में फिर महागंठबंधन की सरकार बनेगी, जबकि इंडिया टूडे-सिसरो व न्यूज 24-चाणक्या के एक्जिट पोल में राज्य की सत्ता में परिवर्तन होगा.

हालांकि, न्यूज 24-चाणक्या के एक्जिट पोल को छोड़ कर सभी एक्जिट पोल में दोनों गंठबंधनों में सीटों की संख्या में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. यदि रिजल्ट में पांच-दस सीटों का उलटफेर हुआ, तो स्थिति उलट सकती है. सिर्फ न्यूज 24-चाणक्या के एक्जिट पोल में एनडीए की भारी जीत की संभावना जतायी गयी है.

Next Article

Exit mobile version