बिहार में हार के बाद भागवत से मिले अमित शाह

नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त पराजय के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. पार्टी नेताओं का एक वर्ग आरक्षण पर भागवत के बयान को चुनाव में पराजय का एक कारण मानता है. समझा जाता है कि बैठक के दौरान शाह ने अन्य बातों के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 9, 2015 1:07 PM

नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त पराजय के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. पार्टी नेताओं का एक वर्ग आरक्षण पर भागवत के बयान को चुनाव में पराजय का एक कारण मानता है. समझा जाता है कि बैठक के दौरान शाह ने अन्य बातों के अलावा भागवत के साथ बिहार चुनाव परिणामों के बारे में चर्चा की.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आरएसएस प्रमुख जब भी राष्ट्रीय राजधानी में होते हैं तब पार्टी के शीर्ष नेता उनसे मिलने जाते हैं. लेकिन बिहार चुनाव में पराजय के बाद इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि भागवत ने अपने बयान में आरक्षण नीति की समीक्षा करने की बात कही थी जिसे चुनाव प्रचार के दौरान महागठबंधन के नेताओं ने पिछडे वर्ग के लोगों को अपने साथ एकजुट करने के लिए खूब भुनाया और आरोप लगाया कि भाजपा इसे कमजोर बना रही है.

चुनाव में पराजय के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता हुकूमदेव नारायण यादव समेत कुछ अन्य नेताओं ने कहा है कि यह चुनाव में हार का एक बडा कारण है. आज भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक भी होनी है जिसमें बिहार चुनाव परिणामों की समीक्षा की जायेगी. दिल्ली में पराजय के बाद यह पार्टी की लगातार दूसरी हार है.

Next Article

Exit mobile version